सुनील छेत्री : आरएफडीएल सही दिशा में सही कदम

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • आरएफडीएल सही दिशा में सही कदम : सुनील छेत्री

डिजिटल डेस्क, गोवा। भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने देश में अगली पीढ़ी के फुटबॉलरों को एक बहुत ही आवश्यक मंच देने के लिए रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) की सराहना की। उन्होंने कहा, ऐसे कई युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिलते हैं। उनमें से कुछ जब ऐसी लीग में शिरकत करते हैं, तो वे इसका अधिकतम लाभ उठाते हैं। रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग सही दिशा में सही कदम है। इतने सारे विभिन्न टीमों के खिलाड़ी जिन्हें मौके नहीं मिलते हैं, वे आईएसएल खेल रहे हैं।

पहली बार आरएफडीएल सात इंडियन सुपर लीग क्लब और रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स को शीर्ष सम्मान के लिए एक मंच पर लेकर आई, शीर्ष दो टीमों को यूके में होने वाले नेक्स्टजेन कप में भाग लेने का मौका दिया। गुरुवार को बेंगलुरु एफसी चैंपियन बन गया, जिसमें केरला ब्लास्टर्स एफसी उपविजेता रहा, अब दोनों टीमें नेक्स्टजेन कप में भाग लेंगी।

इस बीच, केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविच ने आरएफडीएल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से भारतीय फुटबॉल को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। वुकोमानोविक ने कहा, मैंने हमेशा कहा है कि युवा खिलाड़ी के विकास में निवेश करना सही तरीका है। युवाओं में निवेश करने से भारतीय फुटबॉल की प्रगति होगी।

हाल ही में क्लब में अपने अनुबंध को 2025 तक बढ़ाने वाले वुकोमानोविक ने कहा कि टीम ने आरएफडीएल में अपनी योग्यता साबित की है और वह उनकी प्रगति को देखकर खुश हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.