फीफा वर्ल्ड कप 2022 : अर्जेंटीना पर जीत के बाद सऊदी अरब ने घोषित की सरकारी छुट्टी, फैन्स ने जमकर मनाया जीत का जश्न 

November 23rd, 2022

हाईलाइट

  • सऊदी अरब ने मेसी की टीम को 2-1 से मात दी

डिजिटल डेस्क, रियाद। कतर में खेले जा रहे दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन के शुरुआती दिनों में ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जहां वर्ल्ड कप जीतने के दावेदारों में गिनी जा रही अर्जेंटीना को अपने से कमजोर सऊदी अरब से हार का मुंह देखना पड़ा है। सऊदी अरब ने मेसी की टीम को 2-1 से मात दी। इस ऐतहासिक जीत का जश्न देश में जमकर मनाया गया है। 

Saudi Arabia declares public holiday to mark World Cup win over Argentina |  World Cup 2022 | The Guardian

जीत के जश्न में सरकारी छुट्टी घोषित

मंगलवार को सऊदी अरब की जीत के बाद वहां के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा की अगले दिन यानी बुधवार को सरकारी छुट्टी रहेगी। इसी के चलते देश में सरकारी और निजी क्षेत्रों के कर्मचारियों सहित छात्रों की भी छुट्टी घोषित की गई।

Saudi Arabia's King Salman announces a public holiday after their win  against Argentina at the World Cup - Crictoday

यहीं कारण रहा जो सिर्फ स्टेडियम ही नहीं बल्कि सऊदी के लोग अपने देश की सड़कों पर भी जश्न मनाते हुए नजर आए। कतर से लेकर सऊदी अरब तक जीत का जश्न देखा गया, जिसके वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। सऊदी अरब की राजधानी रियाद ही नहीं बल्कि देश के   छोटे से लेकर हर बडे़ शहर में लोगों ने इस जीत का जश्न बनाया। लोगो ने बताया कि यह दिन उनके लिए बेहद ही खास है ,क्योंकि एक छोटी सी टीम ने विश्व की श्रेष्ठ टीम को हराया है। 

कितनी बड़ी है यह जीत 

Saudi Arabia's King Declares Holiday After World Cup Win Over Argentina -  Bloomberg

सऊदी अरब के लिए यह जीत बहुत बड़ी इसलिए भी है क्योंकि सऊदी अरब ने एक ऐसी टीम को मैच में मात दी है जो पहले से ही दो बार विश्व विजेता रह चुकी है और मौजूदा टूर्नामेंट में उसे दावेदार माना जा रहा है। अर्जेंटीना के पास दुनिया के महान फुटबॉलर्स लियोनेल मेसी जैसा खिलाड़ी भी है। 36 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अर्जेंटीना के नाम है। साथ ही रैकिंग के मामले में अर्जेंटीना बेहतर स्थिति में है। फीफा रैंकिंग में अर्जेंटीना तीसरे स्थान पर है तो वही सऊदी अरब 51वें स्थान पर है।

खबरें और भी हैं...