केरल में फुटबॉल मैच के दौरान टूटा दर्शकों से भरा स्टैंड, 200 से ज्यादा लोग घायल

Stand full of spectators broken during football match in Kerala, more than 200 people injured
केरल में फुटबॉल मैच के दौरान टूटा दर्शकों से भरा स्टैंड, 200 से ज्यादा लोग घायल
फुटबॉल मैच के दौरान बड़ा हादसा केरल में फुटबॉल मैच के दौरान टूटा दर्शकों से भरा स्टैंड, 200 से ज्यादा लोग घायल
हाईलाइट
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

डिजिटल डेस्क, मलप्पुरम। केरल के मल्लापुरम में शनिवार को एक फुटबॉल मैच के दौरान बड़ा हादसा हुआ। ऑल इंडिया सेवन फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान यहां दर्शकों से भरा हुआ स्टैंड टूट गया। इस घटना में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

अभी तक किसी बड़ी क्षति की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन 15 लोगों की हालत सीरियस बताई जा रही है। जब यह हादसा हुआ तब स्टैंड में 2 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। घटना शनिवार रात करीब 9 बजे की है। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 8 हजार लोग दो स्थानीय टीमों के बीच फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे थे। ऑल इंडिया सेवन फुटबॉल टूर्नामेंट एक लोकल इवेंट है, जिसका फाइनल मुकाबला मल्लापुरम में कलिकावू के पूंगोड स्थित एलपी स्कूल ग्राउंड में खेला जा रहा था। 

उधर, स्थानीय लोगों का आरोप है कि आयोजकों ने गैलरी पूरी तरह भर जाने के बाद भी दर्शकों के आने-जाने पर रोक नहीं लगाई, जिसके कारण ये हादसा हो गया। 

अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के दौरान मची थी भगदड़ 

आपको बता दे इस साल जनवरी में अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट में कैमरून और कोमोरास के मैच के दौरान एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी। दरअसल, कोरोना के चलते 60 हजार की दर्शक क्षमता वाले ओलेंबे स्‍टेडियम में मैच देखने की इजाजत सिर्फ 80% दर्शकों को थी, लेकिन मैच देखने के लिए 50 हजार से ज्‍यादा लोग पहुंच गए थे। इसी दौरान भगदड़ मच गई थी, जिसमें 6 फैंस की मौत हो गई थी, जबकि 40 लोग घायल हो गए थे। भगदड़ के दौरान काफी बच्‍चे भी कुचलने से घायल हो गए।

Created On :   20 March 2022 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story