दैनिक भास्कर हिंदी: फुटबॉल : FIFA विश्व कप और AFC एशियन कप के क्वालीफायर्स मैचों के लिए दोहा रवाना हुई टीम इंडिया

May 19th, 2021

हाईलाइट

  • भारतीय फुटबॉल टीम दोहा रवाना
  • FIFA विश्व कप और AFC एशियन कप के लिए खेलेंगी क्वालीफायर्स मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FIFA वर्ल्ड कप 2022 और AFC एशियन कप चीन 2023 के क्वालीफायर्स मैचों में भाग लेने से पहले नेशनल कैंप के लिए 28 सदस्यीय भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम बुधवार शाम को दोहा के लिए रवाना होगी। कतर की यात्रा करने के लिए सभी खिलाड़ी और स्टाफ पिछले 48 घंटों में किए गए RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के साथ कतर दौरे के लिए उड़ान भरेंगे। ये सभी 15 मई से पहले  होटल में बायो बबल के तहत आइसोलेशन में थे।

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने कहा कि जून में होने वाले क्वालीफायर्स मैचों से पहले यह अच्छी स्थिति नहीं है, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ब्लू टाइगर्स कैंप में भाग लेगी। उन्होंने कहा, यह सही समय नहीं है क्योंकि हम जून में क्वालीफायर के लिए आगे बढ़ रहे हैं। महामारी के कारण, मई की शुरूआत में कोलकाता में शुरू होने वाले हमारे नेशनल कैपं को रद्द करना पड़ा था। महामारी के कारण हम दुबई में अपना दोस्ताना मैच भी नहीं खेल पाए थे। हालांकि, हम स्थिति की भयावहता को समझते हैं।

भारत को तीन जून को एशियन चैंपियंस कतर के खिलाफ, सात जून को बांग्लादेश के खिलाफ और 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं और ये तीनों मैच दोहा के जेसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले जाएंगे। कैंप के लिए चुनी गई 28 सदस्यीय संभावित टीम में ग्लैन माटिर्ंस एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार नेशनल टीम कैंप में शामिल किया गया है। ग्रुप ई में फिलहाल भारत के तीन मैचों में तीन अंक है।

भारत की 28 सदस्यीय टी
गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह
डिफेंडर्स : प्रीतम कोटाल, राहुल भेके, नरेंद्र गहलोत, चिंगलेनसाना सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, आकाश मिश्रा, सुभाशीष बोस
मिडफील्डर : उदांता सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, लिस्टन कोलाको, रॉलिन बोर्गेस, ग्लेन माटिर्ंस, अनिरुद्ध थापा, प्रणॉय हलदर, सुरेश सिंह, लालेंगमाविया राल्ते, अब्दुल सहल, यासिर मोहम्मद, लालियान जुआला चांग्टे, बिपिन सिंह, आशिक कुरुनियन
फॉरवर्ड : ईशान पंडिता, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह।

खबरें और भी हैं...