कप्तान मेसी समेत अपने देश पहुंची अर्जेंटीना की पूरी टीम, फैंस ने किया जोरदार स्वागत

The whole team of Argentina reached their country including captain Messi, the fans gave a warm welcome
कप्तान मेसी समेत अपने देश पहुंची अर्जेंटीना की पूरी टीम, फैंस ने किया जोरदार स्वागत
फीफा वर्ल्ड कप 2022 कप्तान मेसी समेत अपने देश पहुंची अर्जेंटीना की पूरी टीम, फैंस ने किया जोरदार स्वागत
हाईलाइट
  • मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम ने साल 1986 के बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेला गया फीफा वर्ल्ड कप 2022 के खिताब पर मेसी की कप्तानी वाली टीम अर्जेंटीना ने कब्जा जमाया। खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम ने गत विजेता फ्रांस को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से मात देकर तीसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। अर्जेंटीना की इस ऐतेहासिक और खिताबी जीत के बाद फैंस ने अपने कप्तान मेसी समेत पूरी टीम का भव्य स्वागत किया। 

मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम ने साल 1986 के बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीता। मेसी की टीम ने 36 सालों के लंबे इंतजार को खत्म किया और तीसरी बार अपने देश को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया। वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद अर्जेंटीना की टीम आज सुबह अपने देश पहुंची। जहां एयरपोर्ट के बाहर ही हजारों फैंस ने अपनी चैम्पियन टीम का जोरदार स्वागत किया। 

अर्जेंटीना की टीम जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकली फैंस के बीच उत्साह देखने लायक था। हजारों लोगों की भीड़ अपने प्लेयर्स के स्वागत के लिए उमड़ पड़ी। अपने फैंस के उत्साह को देखकर कप्तान मेसी ने सभी का अभिवादन किया। जिसके बाद पूरी टीम ने ओपन बस में बैठकर रोड शो में हिस्सा लिया। टीम की बस के आसपास सड़को पर हजारों लोगों का जमावड़ा था। 

अर्जेंटीना की टीम ने कतर में हुए इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। ग्रुप स्टेज के तीन में से दो मुकाबले जीतकर अर्जेंटीना की टीम ने नॉक आउट राउंड में प्रवेश किया। जिसके बाद अर्जेंटीना ने लगातार ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और क्रोएशिया जैसी मजबूत टीमों को हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की टक्कर गत विजेता टीम फ्रांस से हुई। जहां अर्जेंटीना ने कमाल का खेल दिखाते हुए 36 सालों बाद इस खिताब पर कब्जा जमाया। 
 

Created On :   20 Dec 2022 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story