फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा

To move up in FIFA rankings, we have to do better at every step: AIFF EC member Tababi Devi
फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा
एआईएफएफ ईसी सदस्य तबाबी देवी फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा
हाईलाइट
  • फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा: एआईएफएफ ईसी सदस्य तबाबी देवी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की पूर्व फुटबॉलर और एआईएफएफ कार्यकारी समिति की नवनिर्वाचित सदस्य तबाबी देवी को लगता है कि राष्ट्रीय टीमों को फीफा रैंकिंग में और ऊपर चढ़ने की जरूरत है और इसके लिए उन्हें हर कदम पर बेहतर करना होगा। तबाबी एक शानदार खिलाड़ी रही हैं, जिन्होंने 2011 तक ब्लू टाइग्रेसेस का प्रतिनिधित्व किया था।

उनको इस महीने की शुरूआत में एआईएफएफ की कार्यकारी समिति में शामिल किया गया था। वह अगले चार वर्षों के लिए भारतीय फुटबॉल की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था का हिस्सा होंगी।

तबाबी ने एआईएफएफ की विज्ञप्ति में कहा, अब हमारे पास कार्यकारी समिति में दो पूर्व महिला फुटबॉल खिलाड़ी हैं, और यह हमारे लिए शीर्ष प्रशासनिक स्तर पर महिला फुटबॉल समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का एक बड़ा अवसर है। उन्होंने आगे कहा, इस नए ताजा बदलाव से हमें प्रशासनिक स्तर पर समर्थन मिलेगा और मुझे यकीन है कि हम अब भारत में महिला फुटबॉल को बेहतर बनाने की दिशा में अच्छे कदम उठा सकते हैं।

भारत के पूर्व कप्तान का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय टीमों को फीफा रैंकिंग में आगे बढ़ने में मदद करना है। उन्होंने कहा, हमें रैंकिंग में आगे बढ़ने की जरूरत है और हमें हर कदम पर एक साथ लड़ने की जरूरत है। मुख्य उद्देश्य उपाय करना है, जिसके कारण अधिक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी आते रहेंगे। तबाबी ने आगे कहा कि महिला फुटबॉल को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक मजबूत जमीनी कार्यक्रम की जरूरत है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story