comScore

UEFA: चैम्पियंस लीग 148 दिन बाद आज से फिर होगी शुरू, युवेंटस-लियोन और मैनचेस्टर सिटी-रियाल मैड्रिड के बीच होंगे मैच

UEFA: चैम्पियंस लीग 148 दिन बाद आज से फिर होगी शुरू, युवेंटस-लियोन और मैनचेस्टर सिटी-रियाल मैड्रिड के बीच होंगे मैच

हाईलाइट

  • लीग में पहला मैच आज युवेंटस-लियोन और दूसरा मैच सिटी-रियाल मैड्रिड के बीच होगा
  • लीग के सभी मैच पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में भारतीय समयानुसार रात 12.30 से होंगे

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के कारण बीच में बंद हुआ सबसे बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट यूईएफए चैम्पियंस लीग (UEFA Champions League) 148 दिन बाद आज से फिर शुरू हो रहा है। अब 17 दिनों में 8 टीमों के बीच 11 मैच खेले जाएंगे। लीग के फाइनल समेत सभी मैच पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में भारतीय समयानुसार रात 12.30 से होंगे। चैम्पियंस लीग में प्री-क्वार्टरफाइनल के लेग-2 के 4 मैच होना बाकी थे, जो अब 7 और 8 अगस्त को खेले जाएंगे। शुक्रवार को 2 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच युवेंटस-लियोन और दूसरा मैच मैनचेस्टर सिटी-रियाल मैड्रिड के बीच  खेला जाएगा। 

शनिवार को बार्सिलोना-नेपोली और बायर्न म्यूनिख-चेल्सी के बीच मैच होंगे
इसके बाद शनिवार को भी 2 मैच होंगे। पहला मैच बार्सिलोना-नेपोली और दूसरा मैच बायर्न म्यूनिख-चेल्सी के बीच होगा। कोरोना के कारण लीग के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों को मैच में कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा। यह गाइडलाइंस स्टेडियम में बिल बोर्ड और स्क्रीन पर दिखाई जाएंगी।

एक मैच में 30 फुटबॉल का इस्तेमाल किया जाएगा
इसके अलावा कोरोना संक्रमण का खतरा कम करने के लिए एक मैच में 30 फुटबॉल का इस्तेमाल किया जाएगा। फुटबॉल बाहर जाने पर बॉल बॉय उसको सैनिटाइज करने के बाद ही मैदान में वापस रखेगा। वहीं अगर कोई खिलाड़ी मैदान पर थूकता है, तो उसे येलो कार्ड मिलेगा। टीमें हर मैच में 3 की बजाय 5 खिलाड़ियों को सब्सिट्यूट कर सकेंगी। एक खिलाड़ी के पॉजिटिव आने पर पूरी टीम और स्टाफ को क्वारैंटाइन कर दिया जाएगा। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के कारण खिलाड़ियों को कई बसों में ट्रेवल कराया जाएगा। 

टूर्नामेंट में अब तक सभी 32 टीमों के बीच कुल 119 में से 108 मैच हो हुए हैं। वहीं 11 मैच बाकी हैं। चैम्पियंस लीग में पिछली बार मैच 12 मार्च को खेले गए थे। तब पहले मैच एटलेटिको ने डिफेंडिंग चैम्पियन लिवरपूल को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। वहीं दूसरे मैच में पेरिस सेंट-जर्मेन ने बोरुसिया डॉर्टमंड को 2-0 से हराया था। 

कमेंट करें
lnKws