comScore

UEFA चैम्पियंस लीग 2020: लिपजिग पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा, क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराया

UEFA चैम्पियंस लीग 2020: लिपजिग पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा, क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराया

हाईलाइट

  • लिपजिग ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराया
  • अब सेमीफाइनल में लिपजिग का मुकाबला 19 अगस्त को पीएसजी से होगा

डिजिटल डेस्क। जर्मन फुटबॉल क्लब आरबी लिपजिग ने चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। लिपजिग ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। लिपजिग ने लीग में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

लिपजिग लीग के इतिहास में अंतिम चार में पहुंचने वाली 75वीं टीम भी बन गई है। अब सेमीफाइनल में लिपजिग का मुकाबला 19 अगस्त को फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा। पीएसजी ने अन्य क्वार्टर फाइनल में अटलांटा को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

मैच में आरबी लिपजिग और एटलेटिको मैड्रिड के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमें पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ के शुरुआत में फॉरवर्ड डानी ओल्मो ने 50वें मिनट में गोल कर जर्मन क्लब लिपजिग को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि लिपजिग इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख पाई। 

एटलेटिको मैड्रिड के लिए 71वें मिनट में सब्सिट्यूट के तहत मैदान पर आए जाओ फेलिक्स ने पेनल्टी के जरिए गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबारी पर ला दिया। इसके बाद मैच के 88वें मिनट में अमेरिकी खिलाड़ी टाइलर ने गोल कर लिपजिग को जीत दिलाई। 

कमेंट करें
KhMBV