Champions league : एटलेटिको मेड्रिड ने लिवरपूल को पहले चरण में 1-0 से हराया

UEFA Champions league: Atletico Madrid beat Liverpool by 1–0 in first leg
Champions league : एटलेटिको मेड्रिड ने लिवरपूल को पहले चरण में 1-0 से हराया
Champions league : एटलेटिको मेड्रिड ने लिवरपूल को पहले चरण में 1-0 से हराया
हाईलाइट
  • 11 मार्च को एनफील्ड में इन दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मैच खेला जाएगा
  • एटलेटिको मेड्रिड ने चैम्पियंस लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मैच में लिवरपूल को 1-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने चैम्पियंस लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मैच में मौजूदा विजेता इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 1-0 से हरा दिया। हालांकि 11 मार्च को एनफील्ड में इन दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मैच खेला जाएगा। एटलेटिको के समर्थकों ने वांडा मेट्रोपोलिटियानो में अपनी टीम का शानदार स्वागत किया। तोहफे में एटलेटिको ने लिवरपूल को एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगने दिया।

प्रीमियर लीग में 25 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर काबिज लिवरपूल के सामने एटलेटिको ज्यादा प्रभावी लग रही थी। अपने बेहतरीन डिफेंस के लिए मशहूर इस टीम ने आक्रमण की भी क्षमता दिखाई जो अभी तक उसके अभियान से गायब सी दिखी है। स्पेनिश लीग में यह टीम चौथे स्थान पर है। वहीं लिवरपूल ने प्रीमियर लीग के अभी तक खेले 26 मैचों में से 15 में गोल किए हैं। इस मैच में हालांकि मौजूदा विजेता डिफेंस में लापरवाह सी नजर आई और चौथे मिनट में ही उसने गोल खा लिया।

रेनान लोडी ने बाएं फ्लैंक से चार्ज किया और पोस्ट के पास खड़े अल्वारो मोराटा को पास दिया। यहां लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डीजिक ने गेंद को क्लीयर कर दिया जिससे कॉर्नर किक मिली। कोके ने किक ली जो इंग्लिश क्लब के मिडफील्डर फाबिन्हो से टकराते हुए एटलेटिको के साउल निग्युएज से पास गई। साउल ने लिवरपूल के कीपर एलीसन को मौका नहीं दिया और स्पेनिश क्लब को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद मेजबान टीम ने गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी और एलिसन की जमकर परीक्षा भी ली। एलिसन ने हालांकि दूसरा गोल नहीं होने दिया। मोहम्मद सालाह ने अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन लिवरपूल के रोबेटरे फर्मिनो ऑफ साइड थे और इसी कारण यह गोल खारिज कर दिया गया।

Created On :   19 Feb 2020 8:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story