गोल करने के बाद छलके यूक्रेनी फुटबॉलर के आंसू, खेल रोककर की ये भावुक अपील

Ukrainian footballer made a emotional appeal to stop the war during the match
गोल करने के बाद छलके यूक्रेनी फुटबॉलर के आंसू, खेल रोककर की ये भावुक अपील
रूस-यूक्रेन युद्ध गोल करने के बाद छलके यूक्रेनी फुटबॉलर के आंसू, खेल रोककर की ये भावुक अपील
हाईलाइट
  • बार्सिलोना-नेपोली भी आया सपोर्ट में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध से पूरी दुनिया में खलबली मच गयी है। दुनिभर के लोग इसे खत्म करने की गुजारिश कर रहे हैं, अब इस कड़ी में खेलों की दुनिया से भी आवाज उठने लगी है। यूरोपा लीग में गुरुवार की रात यूक्रेनी फुटबॉलर ने खास सेलिब्रेशन के जरिए युद्ध रोकने की अपील की। 

इटली के फुटबॉल क्लब अटलांटा बीसी के यूक्रेनी मिडफील्डर रुस्लान मालिनोवस्की ने ओलंपियाकोस के खिलाफ गोल करने के बाद का अपनी शर्ट को ऊपर उठाया, जिसमें लिखा था, "यूक्रेन में युद्ध नहीं" (No War in Ukraine)। 

मालिनोवस्की ने ओलंपियाकोस के खिलाफ दो गोल दागे। जबकि डेनमार्क के फुल-बैक जोकिम माहेले ने एक गोल किया। अटलांटा बीसी ने ग्रीक क्लब ओलंपियाकोस को यूरोपा लीग मुकाबले के पहले लेग में 2-1 से आगे मात दी थी और अब दूसरे लेग के मुकाबले में 3-0 से हराकर राउंड -16 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 

बार्सिलोना-नेपोली भी आया सपोर्ट में 

फुटबॉल क्लब बार्सिलोना और नेपोली के खिलाड़ियों ने कैंप नाऊ में अपना मैच शुरू होने से पहले "युद्ध बंद करो" दर्शाता हुआ एक बैनर पकड़ा हुआ था। यूरोपा लीग प्ले-ऑफ के दूसरे चरण का यह मुकाबला बार्सिलोना ने यह गेम 4-2 से अपने नाम किया था। 

इस बीच एक अन्य घटना में मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलने वाले यूक्रेनी डिफेंडर अलेक्जेंडर जिनचेंको ने इंस्टाग्राम पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ पोस्ट करते हुए लिखा, "मुझे आशा है कि आप सबसे दर्दनाक मौत मरेंगे।" इस पोस्ट को बाद में हटा दिया। 

इंस्टाग्राम इस बात की जांच कर रहा है कि पोस्ट उसकी जानकारी के बिना कैसे डिलीट कर दिया गया। जिनचेंको ने रूस के आक्रमण के खिलाफ मैनचेस्टर के सेंट पीटर स्क्वायर में एक विरोध प्रदर्शन में भी भाग लिया। 

Created On :   25 Feb 2022 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story