कौन बनेगा अर्जेंटीना का अगला मेसी, अगले वर्ल्ड कप से पहले इन दो खिलाड़ियों को तैयार करना चाहेगी टीम

Who will become the next Messi of Argentina, the team would like to prepare these two players before the next World Cup
कौन बनेगा अर्जेंटीना का अगला मेसी, अगले वर्ल्ड कप से पहले इन दो खिलाड़ियों को तैयार करना चाहेगी टीम
फुटबॉल कौन बनेगा अर्जेंटीना का अगला मेसी, अगले वर्ल्ड कप से पहले इन दो खिलाड़ियों को तैयार करना चाहेगी टीम
हाईलाइट
  • एंजो फर्नांडीज ने तो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का बेस्ट यंग खिलाड़ी का अवॉर्ड भी जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 पर अर्जेंटीना की टीम ने कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम ने कप्तान मेसी के दो गोल की बदौलत तीसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। लेकिन अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 36 सालों बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीताने वाले लियोनल मेसी शायद ही अब वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे। इसलिए अर्जेंटीना की टीम को अपने अगले लियोनल मेसी की तलाश में जुटना पड़ेगा।

वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएंगे मेसी

साल 2005 में अर्जेंटीना के लिए अपना पहला मैच खेलने वाले लियोनल मेसी ने अलगे साल ही फीफा वर्ल्ड कप 2006 में हिस्सा लिया। इसके साथ ही मेसी वर्ल्ड कप में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। पांच वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेलने वाले मेसी ने अपने आखिरी वर्ल्ड कप को जीतकर अपना सपना पूरा किया। वर्ल्ड कप का खिताब जीतते ही मेसी के रिटायरमेंट की अटकलें शुरु हो गई। लेकिन फिलहाल मेसी ने यह साफ कर दिया कि वो अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। लेकिन मौजूदा वक्त में 35 साल के मेसी अगले वर्ल्ड कप तक 39 साल के हो जाएंगे। 

दो खिलाड़ियों से रहेगी अर्जेंटीना को उम्मीदें

हालाकि, कतर में खेले गए इस वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना की टीम को दो ऐसे खिलाड़ी मिले हैं जो भविष्य में मेसी की तरह स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं। कुछ हद तक मेसी की कमी पूरी कर सकने वाले ये खिलाड़ी जूलियन अल्वारेज और एंजो फर्नांडीज हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने इश वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एंजो फर्नांडीज ने तो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का बेस्ट यंग खिलाड़ी का अवॉर्ड भी जीता।  

अल्वारेज में नजर आता है दूसरा एम्बाप्पे 

फॉर्वर्ड जूलियन अल्वारेज ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार गोल दागे। सेमीफाइनल मुकाबले में अल्वारेज ने अकेले दम पर अर्जेंटीना को फाइनल मुकाबले में पहुंचा दिया था। क्रोएशिया के खिलाफ इस मुकाबले में अल्वारेज ने 2 गोल दागे और एक असिस्ट भी किया था। बीच मैदान में  अल्वारेज की गति फ्रांस के स्टार खिलाड़ी एम्बाप्पे की याद दिलाता है। 22 साल के अल्वारेज ने अब तक 19 इंटरनेशनल मुकाबलों में सात गोल दागे हैं। 

एंजों ने पूरी की मिडफिल्डर की तलाश 

वहीं मिडफिल्डर एंजो फर्नांडीज ने भी इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन दिखाया। एंजों ने इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल से अर्जेंटीना की सालों से चल रही मिडफिल्डर की खोज को पूरा कर दिया। बतौर सब्सटीट्यूट खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में उतरने वाले एंजों ने मैक्सिको के खिलाफ शानदार गोल दागकर मिडफिल्ड में अपनी जगह पक्की कर ली। एंजों ने अर्जेंटीना की ओर से अब तक 10 मैच खेले हैं।  
 

Created On :   20 Dec 2022 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story