स्मार्टफोन: लावा स्टॉर्म 5G इस दिन होगा लॉन्च, जानें कितना होगा खास और क्या होगी कीमत

लावा स्टॉर्म 5G इस दिन होगा लॉन्च, जानें कितना होगा खास और क्या होगी कीमत
इसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 SoC मिल सकता है

​डिजिटल डेस्क, भोपाल। डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल कंपनी लावा (Lava) अपने आगामी स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है। कंपनी जल्द अपना नया 5जी हैंडसेट बाजार में उतारने वाली है। कंपनी ने हाल ही में आगामी स्मार्टफोन की लॉन्च तारीख का खुलासा किया है, इसे Lava Storm 5G नाम दिया गया है। Lava 21 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन ई-कॉमर्स साइट Amazon पर उपलब्ध होगा।

हाल ही में कंपनी ने इस फोन को लेकर एक टीजर जारी किया है, जिसमें फोन की हल्की झलक देखने को मिली है। टीजर के अनुसार, Lava Storm 5G ग्रीन और ब्लैक कलर ऑप्शन में आ सकता है। बता दें कि, Lava Storm 5G स्मार्टफोन की कई अहम जानकारी भी लीक हो चुकी हैं। कितना खास होगा ये स्मार्टफोन आइए जानते हैं...

Lava Storm 5G की खूबियां

Lava Yuva 3 Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.5 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले मिलेगी, जो कि 1600x720 पिक्सल को रेजॉल्यूशन देगी। जैसा कि टीजर में देखने को मिला है फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। कंपनी ने नए हैंडसेट की जानकारी देने के लिए अपनी वेबसाइट और अमेज़न इंडिया पर एक समर्पित माइक्रोसाइट बनाई है। यहां पोस्टर से पता चलता है कि 5G स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा यूनिट होगी। कैमरा सेंसर और एलईडी फ्लैश वाले तीन गोलाकार आकार के छल्ले पीछे के बाएं कोने पर वर्टिकल ऑर्गनाइज्ड दिखाई देते हैं।

लीक के अनुसार, फोन के रियर में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल सकता है। इस फोन में 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में Unisoc T616 प्रोसेसर मिलेगा। यह Android 13 पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कीमत

Lava Yuva 3 Pro की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन टिपस्टर मुकुल शर्मा (@stufflistings) ने दावा किया कि इसकी कीमत 15,000 रुपए से कम हो सकती है।

Created On :   18 Dec 2023 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story