बेटी के एक वीडियो ने ली Apple के इंजीनियर की नौकरी, देखना चाहेंगे वो वीडियो 

apple fires his engineer her daughter posted video of iphone X
बेटी के एक वीडियो ने ली Apple के इंजीनियर की नौकरी, देखना चाहेंगे वो वीडियो 
बेटी के एक वीडियो ने ली Apple के इंजीनियर की नौकरी, देखना चाहेंगे वो वीडियो 

Apple के iPhone X दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। इस बीच एक खबर ऐसी भी है जो दुखी करने वाली है। बेटी की छोटी सी गलती पर एक पिता को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। दरअसल अमेलिया पीटरसन नाम की लड़की ने इस सप्‍ताह यूट्यूब पर iPhone X का एक वीडियो पोस्‍ट किया था। यह फोन उनके पिता का था जो कि एप्‍पल में भी इंजीनियर हैं और फोन के आरएफ और वायरलेस सर्किट डिजाइन पर काम कर रहे थे। 

कंपनी पॉलिसी के तहत लिया एक्शन 

वीडियो वायरल होने के बाद एप्‍पल के कंपनी पॉलिसी के तहत एक्‍शन लेते हुए इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया। अपने हालिया यूट्यूब वीडियो में, पीटरसन ने दावा किया है कि उनके पिता को एप्‍पल से बाहर कर दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि उनके पिता ने उन्‍हें iPhone X देने की पूरी जिम्‍मेदारी ली। पीटरसन ने कहा कि उनके पिता ने कंपनी का नियम तोड़ा और एप्‍पल नियमों के उल्‍लंघन में ढील बर्दाश्‍त नहीं करता। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, एप्‍पल ने पीटरसन से यूट्यूब वीडियो हटाने की गुजारिश की है।

लोगों ने माना कार्रवाई को सख्त 

वहीं कई लोग मान रहे हैं कि एप्‍पल की कार्रवाई थोड़ी ज्यादा सख्‍त है, मगर वीडियो में iPhone X की कई गुप्‍त जानकारियां लीक हो गई हैं। जैसे नोट्स एप में अनरिलीज्‍ड एप्‍पल उत्‍पादों के कोडनेम और कर्मचारियों के क्‍यूआर कोड सार्वजनिक हो गए हैं। अगर एप्‍पल ने पीटरसन को हटाया नहीं होता तो कार्यालय में सुरक्षा के प्रति गलत संदेश जाता।

2010 में
यह पहली बार नहीं है जब एप्‍पल ने किसी डिवाइस के लॉन्‍च होने से पहले शो-ऑफ करने वाले किसी इंजीनियर को हटाया हो। 2010 में, एप्‍पल के को-फाउंडर स्‍टीव वोजनियाक ने दावा किया था कि उन्‍हें कुछ मिनटों के लिए iPad 3G दिखाया गया था, जिस टेस्‍ट इंजीनियर ने उन्‍हें टेबलेट का एक्‍सेस दिया, उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। यह घटना तब हुई थी तब स्‍टीव एप्‍पल स्टोर के बाहर आईपैड लेने के लिए लाइन में लगे थे।

Created On :   30 Oct 2017 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story