Asus ROG Phone 2, 23 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें खूबियां

Asus ROG phone 2 will be launched on July 23, Learn the Features
Asus ROG Phone 2, 23 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें खूबियां
Asus ROG Phone 2, 23 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन यूजर्स की गेम खेलने को लेकर बढ़ती दीवानी से कंपनियां भी प्रभावित हुई हैं। ऐसे में विभिन्न कंपनियों ने इन यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए गेमिंग बेस्ड स्मार्टफोन को पेश किया है। इस कड़ी में जल्द ही एक और गेमिंग स्मार्टफोन का नाम जुड़ने जा रहा है, जो 23 जुलाई को लॉन्च होगा। यह फोन है ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus द्वारा निर्मित ROG Phone 2 

लॉन्च डेट पर मुहर
बता दें कि पिछले माह भी इस फोन को लेकर लीक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि इस फोन को 23 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अब खुद कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट पर अपनी मुहर लगा दी है। कंपनी ने वीबो पर अपने एक पोस्ट के जरिए इसकी लॉन्च डेट को कंफर्म किया। भारतीय समयानुसार यह फोन चीन में सुबह 10ः30 बजे लॉन्च किया जाएगा।

Asus ROG फोन का अपडेट वर्जन
यह फोन Asus ROG फोन का अपडेट वर्जन है, जिसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। नए ROG Phone में 120Hz  डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि इससे पहले वाले फोन में 90Hz  डिस्प्ले दिए गए थे। 120Hz  AMOLED डिस्प्ले वाला यह पहला स्मार्टफोन होगा। इस फोन की अधिक जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। इनमें BlackShark 2 और Nubia Red Magic 3 जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं। 

BlackShark 2
बात करें BlackShark 2 की तो यह फोन लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ आता है, जिससे गेम खेलते वक्त यह अधिक हीट नहीं करेगा।  BlackShark 2 में 6.39 इंच की ट्रू व्यू ऐमोलेड डिस्प्ले दी गई हैए जो कि 2340 x 1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है।  इस फोन में पांचवी पीढ़ी का इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई हैए जो 27w चार्ज सपोर्ट करती है।

इस फोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल कैमर सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्स्ल व सेकंडरी 12 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा गेमिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए इस फोन में Adreno 640 GPU चिप का उपयोग किया गया है। 

Nubia Red Magic 3
वहीं दूसरा Nubia Red Magic 3 है, यह फोन भी लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। कंपनी ने इस फोन में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें  Adreno 640 graphics processing unit (GPU) दिया है। इस फोन में इस फोन में 6.65 इंच की FHD+ HDR AMOLED डिस्प्ले दी गई है। 

बात करें कैमरे की तो इसमें 48मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो Sony IMX586 sensor के साथ आता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में कंपनी ने फोन में 5,000mAh की बैटरी दी है। Red Magic 3, 30W क्विक चार्जिंग फीचर के साथ आता है। इसे 10 मिनट चार्ज करने पर एक घंटे का गेमप्ले कर सकते हैं।

Created On :   6 July 2019 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story