इंडिया में लॉन्च हुआ BlackBerry KEY2, जानें कीमत और खूबियां

BlackBerry KEY2 Launched in India With QWERTY Keypad Dual Camera
इंडिया में लॉन्च हुआ BlackBerry KEY2, जानें कीमत और खूबियां
इंडिया में लॉन्च हुआ BlackBerry KEY2, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार BlackBerry ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन KEY2 को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। महीने भर पहले ही इस फोन को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च किया था। यह डुअल कैमरा सेटअप के साथ आने वाला ब्लैकबेरी ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है। जिसमें पोर्ट्रेट मोड और ऑप्टिकल जूम जैसे फीचर दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन एल्यूमिनियम फ्रेम, टेक्स्चर्ड डायमंड ग्रिप बैक पैनल और दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है। इसके अलावा फिजिकल क्वर्टी कीबोर्ड कई काम के शॉर्टकट के साथ आता है जिससे यूजर को सिर्फ एक बटन दबाने पर ऐप लॉन्च करने की सुविधा मिलेगी।

 

 

स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला BlackBerry KEY2 में 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दिए गए हैं। ये फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसमें 4.5 इंच का फुल-एचडी (1080x1620 पिक्सल) डिस्प्ले है जो 3:2 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। 

बात करें कैमरा सेटअप की तो फोन में  दो रियर कैमरे दिए गए हैं। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं, प्राइमरी सेंसर का फील्ड ऑफ व्यू 79.3 डिग्री है और अपर्चर एफ/1.8 है। सेकेंडरी सेंसर 50 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला है और इसका अपर्चर एफ/2.6 है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस सेंसर है जो स्क्रीन फ्लैश के साथ आता है। इसमें फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता के साथ आता है। इसके साथ ही फोन का कैमरा में डुअल टोन एलईडी फ्लैश, एचडीआर, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल पीडीएएफ से लैस हैं। 

अब बात स्टोरेज कैपेसिटी की, ये फोन दो वेरिएंट में आते हैं, 64 GB और 128 GB। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं। वहीं बात करें कनेक्टिविटी फीचर की तो फोम में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। वहीं फोन को ताकत देती है 3500 एमएएच की बैटरी। फोन का वजन 168 ग्राम है।

 

 

कीमत 

BlackBerry KEY2 को इंडिया में 42,990 रुपये में बेचा जाएगा। 31 जुलाई को ये फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर मिलेगा। रिलायंस जियो के कैशबैक ऑफर के अलावा  ICICI बैंक के कार्ड के इस्तेमाल करने पर कैशबैक भी मिलेगा।

Created On :   25 July 2018 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story