आ रहा है Facebook का एक और नया फीचर, 'FIND Wi-Fi'

facebook find wifi feature rolling out
आ रहा है Facebook का एक और नया फीचर, 'FIND Wi-Fi'
आ रहा है Facebook का एक और नया फीचर, 'FIND Wi-Fi'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है। इस फीचर का नाम उसने ‘फाइंड वाई-फाई’ दिया है। दुनियाभर में दो अरब से भी ज्यादा फेसबुक यूजर्स इस नए फीचर का लाभ उठा सकेंगे। फिलहाल फेसबुक ने अपने आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स को ही यह सुविधा उपलब्ध कराएगा। 

पिछले एक साल से 'फाइंड वाई-फाई' फीचर के लिए फेसबुक प्रयोग कर रहा था। हालांकि परीक्षण के दौरान फेसबुक ने कुछ चुनिंदा देशों के आईओएस यूजर्स को ही इस फीचर की सुविधा दी थी। इस मामले की जानकारी देते हुए फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक पहुचाने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले साल इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था।

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले साल लॉन्च करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा कर रहे लोगों, बल्कि उन इलाकों में भी काफी लाभदायक है, जहां मोबाइल नेटवर्क की स्थिति बेहतर नहीं है। एलेक्स हिमेल की माने तो यह फीचर यूजर्स को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट सर्च करने में काफी मददगार साबित होगा। आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं।

इस खास फीचर के लिए फेसबुक एप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा। मोर टैब पर क्लिक करते ही आपको फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा। फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही आप नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं।

Created On :   3 July 2017 11:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story