दैनिक भास्कर हिंदी: ऐसे कैसे करें instagram stories के लिए New Pinch Zoom का इस्तेमाल

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टाग्राम ने पिछले महीने स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर लॉन्च किया था, जिसके साथ ही कंपनी ने वादा किया था कि वह लंबे समय से आ रही वाइड इमेज की समस्या को भी सुलझा देंगे। अपने वादे को पूरा करते हुए कंपनी ने इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए न्यू ‘पिंच टू जूम’ फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

अब तक अगर आप ने स्क्वायर या लैंडस्केप इमेज को अपलोड किया है, तो ज्यादातर इमेज क्रोप हो जाता है या फिर पूरी फोटो नहीं आ पाती है। वहीं, अगर इसे जूम न कर पाएं तो इसमें कोई भी इन-बिल्ट फीचर नहीं था, जहां आप इमेज को मूव कर सकते थे। हां, आप इमेज में बॉर्डर एड करने के लिए Squaready जैसे थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन एक और एप के कारण आपके फोन का स्पेस कम हो जाता है।

via GIPHY

हालांकि, पिंच टू जूम को रोल आउट किया जा रहा है। जिसके बाद अब आप इमेज या फिर वीडियो को उनके ओरिजनल डायमेंशन के साथ शेयर कर सकते हैं। वहीं, कोई भी एक्स्ट्रा स्पेस को कस्टम कलर ग्रेडिएंट से भरा जा सकता है।

इंस्टाग्राम ने हाल ही में नए फीचर्स पेश किया है। कंपनी ने हाल ही में बिजनेस प्रोफाइल के लिए पोस्ट शेडुअल करने की क्षमता को एड किया है, जिसमें टाइप के लिए टेक्सट-ऑनली फीचर, स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर फीचर, GIPHY के एनिमेटेड स्टिकर शामिल हैं।

हालांकि यह फीचर प्लेटफॉर्म पर नए हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी नए फीचर्स पर काम कर रही है। इनमें से एक स्नैपचैट का फीचर है, जो कि स्क्रीनशॉट अलर्ट है। हर बार कोई भी आपकी इंस्टाग्राम स्टोरीज का एक स्क्रीनशॉट लेता है, उसके बारे में आपको नोटिफाई किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी वीडियो कॉलिंग फीचर पर भी काम कर रहा है।