iPhone और Samsung को टक्कर देने आये HTC के नये फोन, यहां जानें तमाम खूबियां

htc u11 plus htc u11 life launch price and specification
iPhone और Samsung को टक्कर देने आये HTC के नये फोन, यहां जानें तमाम खूबियां
iPhone और Samsung को टक्कर देने आये HTC के नये फोन, यहां जानें तमाम खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उम्मीद के मुताबिक, HTC ने U सीरीज के दो नए स्मार्टफोन्स HTC U11+ और HTC U11 Life को लॉन्च किया है। ये दोनों स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy S8 और iPhone X की तरह एज टू एज डिस्प्ले वाले हैं। कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन्स में स्क्विजेबल एज वाला फीचर भी दिया है। HTC U11 Life को यूएस मार्केट के बाहर एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया जाएगा।

 

Image result for HTC U11+

HTC ने घोषणा की है कि U11+ चुनिंदा बाजारों में ही सेल किया जाएगा। इककी कीमत EUR 799 (लगभग 60,000 रुपये) रखी गई है, वहीं HTC U11 Life को यूएस में गुरुवार से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी कीमत  $349 (लगभग 23,000 रुपये) रखी गई है। कंपनी ने यूएस के बाहर इसके कीमत की घोषणा नहीं की है। हालांकि HTC U11+ को कंपनी के इंडियन वेबसाइट में अभी से ही लिस्ट कर दिया गया है, इससे पूरी उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी भारतीय कीमत अभी नहीं जारी की गई है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो HTC U11+ कॉर्निंग ग्लास 5 और 1440x2560 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 6-इंच क्वॉड HD+ सुपर LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 6GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है। कंपनी का कहना है कि इस केवल यूरोप में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि बाकी मार्केट में इसे 4GB और 64GB स्टोरेज वर्जन में सेल किया जाएगा।

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो HTC U11+ के फ्रंट में डुअल LED फ्लैश और f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3930mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें USB Type-C 3.1, Bluetooth 5.0, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, NFC, DLNA, और Miracast जैसे ऑप्शन मौजूद हैं. इसके बैक पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसका वजन 188 ग्राम है।

 

Image result for HTC U11+

HTC U11+ में गूगल असिस्टेंट के साथ साथ अमेजन का एलेक्सा भी दिया गया है, दोनों में किसी को भी एज सेंस से इंटीग्रेट कर स्क्विज के जरिए लॉन्च किया जा सकता है। एज सेंस को इस साल की शुरुआत में HTC U11 में लॉन्च किया गया था, जिससे स्क्विज जेस्चर के जरिए ऐप्स, कैमरा या वॉयस असिस्टेंट को लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही HTC U11+ में कंपनी का सेंस कंपैनियन भी दिया गया है। ये स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स HTC सेंस UI के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा।

HTC U11+ में बेहतरीन ऑडियो एक्सपिरियंस के लिए HTC BoomSound और HTC USonic इयरबड्स भी दिए गए हैं। ये नया स्मार्टफोन ग्राहकों को सिरेमिक ब्लैक, अमेजिंग सिल्वर और ट्रांसकुलेंट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

 

Related image

दूसरी तरफ HTC U11 Life की बात करें तो ये स्मार्टफोन HTC सेंस के साथ यूएस में एंड्रायड नूगट पर चलेगा जबकि एंड्रायड वन वाला मॉडल एंड्रायड 8.0 ओरियो पर चलेगा। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 5.2-इंच फुल-HD सुपर LCD डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। इसे दो वैरिएंट- 3GB रैम और 32GB स्टोरेज और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज में पेश किया गया है। इसके स्टोरेज को कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 2600mAH की बैटरी दी गई है। इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसका वजन 142 ग्राम है।

Created On :   3 Nov 2017 4:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story