दोस्त ने कर दिया है Whatsapp पर ब्लॉक, तो ऐसे करें खुद को 'Unblock'

If you blocked by someone on Whatsapp then try these tricks to unblock
दोस्त ने कर दिया है Whatsapp पर ब्लॉक, तो ऐसे करें खुद को 'Unblock'
दोस्त ने कर दिया है Whatsapp पर ब्लॉक, तो ऐसे करें खुद को 'Unblock'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp पर यूथ आजकल सारा दिन अपने दोस्तों से चैटिंग करते रहते हैं। लेकिन कई बार हम कुछ ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिससे हमारा दोस्त हमें वाट्सएप पर ब्लॉक कर देता है और फिर हमारी मिन्नतों के बाद भी वो हमें अनब्लॉक नहीं करता। अगर आपको भी किसी ने Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया है, तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसको आजमाकर आप अनब्लॉक हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं वो कौनसी ट्रिक है, जिसे आजमाकर आप खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं। 

 कैसें करें खुद को अनब्लॉक?

यदि आपको आपके दोस्त ने ब्लॉक कर दिया है, तो आप खुद आसानी से अनब्लॉक हो सकते है। उसके लिए बस आपको अपना Whatsapp ओपन करना होगा, फिर सेंटिंग में जाकर अपना अकाउंट डिलीट करना होगा। अकाउंट डिलीट करने के बाद Whatsapp को अपने फोन से अनइंस्टॉल कर दें। जब Whatsapp अनइंस्टॉल हो जाए तो फोन को री-स्टार्ट करें और Whatsapp इंस्टॉल करें। इसके बाद Whatsapp पर लॉग इन करें। आप देखेंगे कि आप अनब्लॉक हो चुके हैं। 

कैसे लगाएं पता कि आप ब्लॉक्ड हैं? 

आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है, इस बात का पता लगाने के लिए भी कई सारे तरीके हैं। अगर आप किसी से बात कर रहे हैं और अचानक से उसे मैसेज डिलीवर होना बंद हो जाए या फिर उसकी DP और स्टेटस न दिखें, तो हो सकता है कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया है। हालांकि ये सब तब भी हो सकता है, जब उसका इंटरनेट कनेक्शन ऑफ हो या फिर उसने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया हो। किसी ने अकाउंट डिलीट कर दिया है या नहीं, इस बात को जानने की भी एक ट्रिक है और वो ये कि आप उसकी प्रोफाइल ओपन करें और अगर वहां आपको इनवाइट का ऑप्शन आ रहा है तो इसका मतलब है कि आपके दोस्त ने अकाउंट डिलीट कर दिया है। जबकि उसकी प्रोफाइल पर आपको मैसेज और कॉल करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है तो उसका अकाउंट चालू है। 

Created On :   18 Sep 2017 9:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story