दैनिक भास्कर हिंदी: 5000 से भी कम में Bharat-3 और Bharat-4 लॉन्च, फीचर्स कर देंगे हैरान

September 18th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Micromax ने अपनी Bharat सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Bharat-3 और Bharat-4 को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही स्मार्टफोन 5000 से अंदर के हैं और इनमें शानदार फीचर्स दिए गए हैं। Bharat-3 की कीमत की बात करें तो इसे 4,499 रुपए और Bharat-4 को 4,999 रुपए में पेश किया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि, ये इंडियन लैंग्वेजेस को सपोर्ट करता है। साथ ही इसे लेटेस्ट एंड्रायड 7.0 के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें एक स्मार्ट-की भी दि गई है, जिसकी मदद से स्क्रीनशॉट और फोन को साइलेंट करने जैसे काम किए जा सकते हैं। इसके साथ ही ये दोनों फोन रीटेल स्टोर्स पर भी सेलिंग के लिए अवेलेबल हो चुके हैं।  

Bharat-3 में क्या है खास? 

Bharat-3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले है। ये स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 पर रन करता है। इसके अलावा इसकी रैम 1Gb और इंटरनल स्टोरेज 8Gb का है। इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर में फ्लैश और ऑटोफोकस के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जबकि इसके फ्रंट में सॉफ्ट फ्लैश के साथ भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। इन सबके अलावा इसकी बैटरी 2000mAh की है और कंपनी का कहना है कि ये 6-7 घंटे तक का टॉकटाइम दे सकती है। इन सबके अलावा ये पूरी तरह से 4G सपोर्टेड डिवाइस है और ये स्मार्टफोन dual sim स्लॉट के साथ आता है। 

Bharat-4 में क्या है खास? 

वहीं Bharat-4 के फीचर्स की बात की जाए तो इसका डिस्प्ले Bharat-3 से थोड़ा सा बड़ा है और इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले है, जो 2.5D कर्व्ड ग्लास से लैस है। इसकी रैम भी 1Gb की है, लेकिन इसमें 16Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। वहीं इसकी बैटरी 2500mAh की है, जो 7-8 घंटे तक का टॉकटाइम दे सकती है। इसके अलावा इसमें बाकी के फीचर्स वहीं है, जो Bharat-3 में है। इसमें भी 5 मेगापिक्सल का रियर और इतने ही मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।