दैनिक भास्कर हिंदी: Microsoft ने लॉन्च किया फोल्डेल फोन Surface Duo और Earbuds

October 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक कंपनी Microsoft ने अपने फोल्डेल फोन Surface Duo को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को न्यू यॉर्क में आयोजित इवेंट में पेश किया। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। वहीं इसकी बिक्री भी आम लोगों के लिए शुरु नहीं की गई है।

आपको बता दें कंपनी ने अपने इस इवेंट में Surface Duo फोन के ​अलावा लेपटॉप Surface Pro 7, Surface Pro X, Surface Neo, और Windows 10X ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ Earbuds को भी लॉन्च किया है।

फोल्डेल फोन
इस फोन में 5.6 इंच की दो डिस्प्ले दी गई हैं, यह बीच में से मुड़ता है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस फोन के लिए गूगल की मदद ली है। कंपनी यूजर्स को अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट देगी। इस साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इंटेल प्रोसेसर मिलेगा। 

Earbuds
कंपनी ने इवेंट में एपल की टक्कर में Earbuds को भी लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ 24 घंटे की होगी। कंपनी के अनुसार इयरबड्स में “इमर्सिव Omnisonic साउंड” टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Spotify इंस्टेंट प्ले का सपोर्ट दिया गया है। बात करें कीमत की तो Earbuds की कीमत 249 डॉलर रखी गई है।