Microsoft Surface लैपटॉप 3 सीरीज, Surface Pro 7 और Pro X लॉन्च, जानें कीमत

Microsoft Surface Laptop 3 Series, Surface Pro 7 and Pro X Launch
Microsoft Surface लैपटॉप 3 सीरीज, Surface Pro 7 और Pro X लॉन्च, जानें कीमत
Microsoft Surface लैपटॉप 3 सीरीज, Surface Pro 7 और Pro X लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Microsoft ने न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में अपने नए Surface Pro 7 को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को कंपनी ने यूएसबी-सी टाइप चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी कई दूसरे प्रोडक्ट – टैबलेट और इयरबड भी लॉन्च किए हैं। 

Microsoft ने अपने इवेंट में Surface Pro 7 लेपटॉप के साथ Surface Pro X, Surface Neo, Surface Duo, और Windows 10X ऑपरेटिंग सिस्टम को भी लॉन्च किया है।

बात करें Surface Pro 7 की तो कंपनी ने इसकी डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं किए हैं, लेकिन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में कई बदलाव किए गए हैं। Pro 7 में 10th जेनेरेशन Intel कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बिक्री 22 अक्टूबर से शुरू होगी। इसकी शुरुआती कीमत $749 यानी करीब 53,337 रुपए है।

Surface Pro 7  
Surface Pro 7 में 12.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें Surface Pro 7 टाइप कीबोर्ड और सरफेस पेन का सपोर्ट दिया गया है। इस लैपटॉप में पहले वाले मॉडल की तरह ही मिनी डिस्प्ले पोर्ट भी है। 

इस डिवाइस में कंपनी ने USB Type-A और USB Type-C के पोर्ट भी दिए हैं। कंपनी के अनुसार इन USB Type-C पोर्ट के जरिए ड्यूल 4K एक्सटर्नल मॉनीटर से कनेक्ट किया जा सकता है। 

Surface Pro X
Surface Pro X में 13 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसमें कीबोर्ड को अटैच किया जा सकेगा। Surface Pro X 5.33mm पतला है और इसका वजन 1.68 पाउंड यानी महज 762 ग्राम है। इसकी हार्ड ड्राइव रिमूवेबल है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने लैपटॉप के ट्रैकपैड को पहले के मकाबले 20 प्रतिशत बड़ा दिया है। इसमें कंपनी ने फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी दी है। कंपनी का दावा है कि यूजर्स एक घंटे में इन लैपटॉप्स को  0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। 

Surface लेपटॉप 3 सीरीज
इसके अलावा Surface लेपटॉप 3 सीरीज में 13.5- इंच और 15- इंच डिस्प्ले दी गई है। ये दोनों लैपटॉप लेटेस्ट 10th जेनेरेशन Intel कोर प्रोसेसर के साथ आते हैं। कंपनी ने दो नए कलर सैंडस्टोन और कोबाल्ट इन दोनों लैपटॉप को एल्यूमिनियम फिनिश के साथ साथ पेश किया है। इसमें इंप्रूव फ्रंट फेसिंग कैमरा, OmniSonic स्पीकर और ड्यूल फार फील्ड स्टूडियो माइक दिए गए हैं। 

Created On :   3 Oct 2019 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story