जल्द इंडिया आ रहा है Moto G6 Plus, जानें कीमत और खूबियां

Moto G6 Plus India launch has been teased officially.
जल्द इंडिया आ रहा है Moto G6 Plus, जानें कीमत और खूबियां
जल्द इंडिया आ रहा है Moto G6 Plus, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोटोरोला जल्द ही इंडिया में अपने नये स्मार्टफोन Moto G6 Plus लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया है जिससे ये बात साबित होती है। Moto G6 और Moto G6 Play पहले ही इंडिया में लॉन्च किए जा चुके हैं। लेकिन अब Moto G6 Plus की बारी है जो इस G6 सीरीज का प्रीमियम हैंडसेट है। ये नया स्मार्टफोन Moto G6  की तुलना में बड़े डिस्प्ले, तेज प्रोसेसर और ज्यादा रैम के साथ आता है। आपको बता दें कि करीब 3 महीने पहले ही कंपनी Moto G6 Plus को ब्राजील में पेश कर चुकी है।

स्मार्टफोन को इंडिया में लॉन्च करने से पहले कंपनी ने टीजर जारी किया है। कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए फोन के जल्द लॉन्च होने की जानकारी दी है।  टीजर में 16 सेकेंड के एक वीडियो का इस्तेमाल हुआ है जो भारत में Moto G6 Plus को लाने की ओर इशारा है। कंपनी का दावा है कि यह फोन स्मार्ट कैमरा के साथ आता है।

स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम Moto G6 Plus में 5.93 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। स्मार्टफोन स्टॉक एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। स्मार्टफोन 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ आता है। कैमरे की बात करें तो इसके रियर पर 12 और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है। रियर पर डुअल टोन लेंस एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। जिससे यूजर साफ और क्लियर सेल्फी खींच सकेंगे।
 
फोन की स्टोरेज 64 जीबी है, इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, यूएसबी, हेडफोन जैक दिए गए हैं। फोन की बैटरी 3200 एमएएच की है, यह टर्बोपावर तकनीक सपोर्ट करती है। दावा किया गया है कि 15 मिनट चार्ज करने पर 7 घंटे तक ये फोन आपका साथ निभाएगा। हैंडसेट का वजन 165 ग्राम है।

 

 

कीमत

इंडिया में ये फोन किस कीमत पर बिकेगा? इस सवाल का जवाब आने वाले समय में मिल जाएगा। लेकिन ब्राजील में Moto G6 Plus की कीमत 299 यूरो (तकरीबन 24,350 रुपये) रखी गई है। आपको बता दें कि Moto G6 3 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये से शुरू होती है।  वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। दूसरी तरफ, Moto G6 Play का सिर्फ एक वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला है। इसका दाम 11,999 रुपये है।  

Created On :   27 July 2018 5:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story