comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Flagship: Motorola ने Edge सीरीज को किया लॉन्च, इसमें है कर्व्ड डिस्प्ले और पावरफुल कैमरा

April 23rd, 2020 10:20 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Lenovo (लेनोवो) के स्वामित्व वाली Motorola (मोटोरोला) ने अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं लंबे समय से चर्चा में रहने वाली Edge (एज) सीरीज की। इसके तहत कंपनी ने दो स्मार्टफोन Motorola Edge (मोटोरोला एज) और Motorola Edge+ (मोटोरोला एज+) को बाजार में उतारा है। 

खासियत यह कि दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने कर्व्ड डिजाइन के साथ पंचहोल डिस्प्ले का उपयोग किया है। जिससे ये देखने में काफी आकर्षक हैं। वहीं दोनों ही फोन में पावरफुल कैमरा दिया गया है। आइए जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में...

कीमत
Motorola Edge+ को कंपनी ने 999 डॉलर (करीब 76,400 रुपए) की कीमत में लॉन्च किया है। यह फोन स्मोकी सैंगरिया और थंडर ग्रे कलर में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने अभी Motorola Edge की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

Nubia Play स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है 144Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले

Motorola Edge+ स्पे​सिफिकेशन
इस फ्लैगशिप में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.7 इंच HD+ OLED कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108-मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो 30fps पर 6K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ आता है। यह सेंसर अपर्चर f/1.8 और 0.8-माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ दिया गया है। दूसरा 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। यह अपर्चर f/2.2 और 117-डिग्री फील्ड के साथ आता है। जबकि तीसरा 8-मेगापिक्सेल  का टेलीफोटो सेंसर है जो OIS सपोर्ट के साथ आता है। यह 3x ऑप्टिकल जूम आउटपुट प्रदान करता है। मोटोरोला ने टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर भी दिया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में अपर्चर f/2.0 और 0.9-माइक्रोन पिक्सेल साइज वाला 25-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

सिंगल सिम स्लॉट के साथ वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में 12GB रैम LPDDR5 रैम के साथ स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Ticwris GTS स्मार्टवॉच Covid-19 को रोकने में मदद करेगी

Motorola Edge
इस फोन में भी 6.7 इंच HD+ OLED कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है। यह फोन ड्यूल सिम कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह ऐंड्रॉयड 10 पर रन करता है। पावर के लिए इस फोन में 4500mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18W टर्बो पावर चार्ज के साथ आती है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें अपर्चर f/1.8 और 0.8-माइक्रोन पिक्सल साइज वाला 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें अपर्चर f/2.2 और 117-डिग्री फील्ड के साथ 16-मेगापिक्सल सेकंडरी वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है। जबकि तीसरा अपर्चर f/2.4 वाला 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दिया है। यह 2x ऑप्टिकल जूम के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में अपर्चर f/2.0 के साथ 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

फोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन भी ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 765 SoC प्रोसेसर दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए एड्रोनो 620 जीपीयू दिया गया है।

Video source: Motorola  

कमेंट करें
0KYV5