फोल्डेबल स्मार्टफोन : Motorola Razr आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

Motorola razr Foldable Smartphone to be launched in India today, watch live stream here
फोल्डेबल स्मार्टफोन : Motorola Razr आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम
फोल्डेबल स्मार्टफोन : Motorola Razr आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola (मोटोरोला) अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr आज भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। लंबे समय से चर्चाओं में रहने वाले इस स्मार्टफोन को कंपनी ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम के जरिए लॉन्च करेगी। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के चलते इस फोन के लिए कोई ऑनग्राउंड लॉन्च इवेंट आयोजित नहीं किया गया है। 

बता दें कि Motorola का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो क्लैमशेल डिजाइन में आता है। इस फोन की टेस्टिंग पिछले साल नवंबर से चल रही है। इसका डिजाइन पुराने RAZR फ्लिप फोन्स पर बेस्ड है। इसे पिछले दिनों ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट किया गया है। 

Huawei P सीरीज के आने वाले स्मार्टफोन की कीमत का हुआ खुलासा

यहां देखें लाइव स्ट्रीम
Motorola Razr स्मार्टफोन को ऑनलाइन इवेंट "How to watch live event Motorola Razr in phone" में लॉन्च किया जाएगा। यह इवेंट 12:30 PM पर आयोजित होगा। यदि आप इस इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं तो आप इस इवेंट को अपने स्मार्टफोन, टैबलेट, कंप्यूटर पर लाइव देख सकते हैं। इस लाइव इवेंट को आप मोटोरोला के Youtube पेज पर लाइव देखा जा सकेगा। 

बात करें कीमत की तो Moto Razr 2019 अमेरिका में 1500 डॉलर (करीब 1,10,000 रुपए) के प्राइसटैग के साथ आता है। माना जा रहा है कि भारत में इस डिवाइस को 1,09,999 रुपए के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन्स
Moto Razr में 6.2 इंच की फ्लेक्सिबल OLED HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 876x2142 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। वहीं फोल्ड होने पर फोन में 2.7 इंच का सेकंडरी क्विक व्यू डिस्प्ले नजर आती है। यह डिस्प्ले नोटिफिकेशन देखने के साथ ही म्यूजिक प्ले बैक और सेल्फी लेने की सुविधा देती है।

10 हजार रुपए से कम कीमत में मिलते हैं ट्रिपल कैमरा वाले ये फोन

फोटोग्राफी के लिए इस फोल्डेबल फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। फोन में 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा भी दिया गया है को डिस्प्ले नॉच के अंदर दिया गया है। बता दें कि मुड़ने के बाद यह सेल्फी कैमरे का काम करता है और अनफोल्ड रहने पर यही प्राइमरी कैमरा बन जाता है। 

यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड खास रेट्रो रेजर स्किन पर काम काम करता है। 6GB रैम से लैस इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 710 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। खासियत यह कि इसमें सिम कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है और यह सेल्युलर नेटवर्क्स को eSIM के जरिए ही सपोर्ट करता है। पावर के लिए इस फोन में 2,510mAh की बैटरी दी गई है, जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Created On :   16 March 2020 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story