दैनिक भास्कर हिंदी: Nokia जल्द लॉन्च करेगी Smart TV, मिलेगा JBL का साउंड  

November 6th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की टेक कंपनियां स्मार्टफोन के बाद बाजार में Smart TV बाजार में उतार रही हैं। इनमें टीवी कंपनियों के बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi, Motorola और One Plus ने अपने स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। वहीं अब HMD ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी Nokia ने भी स्मार्ट टीवी मार्केट में आने की तैयारी में है।

देश की पॉप्युलर ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने आज Nokia के साथ अपनी पार्टनरशिप की घोषणा की है। कंपनी ने इस रणनीतिक साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि Flipkart देश में Nokia ब्रांडेड स्मार्ट टीवी बेचेगी। इस पार्टनरशिप के तहत, Flipkart नोकिया स्मार्ट टीवी के लिए एंड-टू-एंड गो-टू-मार्केट स्ट्रेटेजी की देखरेख करेगी। इसके अलावा, Flipkart स्मार्ट टीवी का निर्माण और वितरण (डिस्ट्रीब्यूट) भी करेगी।

खास स्पीकर्स
Flipkart ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि Nokia ब्रैंड की स्मार्ट टीवी खास स्पीकर्स के साथ आएंगे जो JBL साउंड प्रोग्राम पर काम करेंगे। इसके साथ, JBL अपने ऑडियो सॉल्यूशंस के साथ टीवी सेगमेंट में भी प्रवेश करेगा और आगामी स्मार्ट टीवी, JBL के नए साउंड सिस्टम के साथ आने वाली पहली टीवी होगी। बता दें कि JBL बाइ हर्मन को इंडस्ट्री में बेस्ट ऑडियो प्रॉडक्ट्स बनाने के लिए जाना जाता है।

माना जा रहा है कि Nokia के स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। वहीं डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में ये काफी हद तक Motorola के स्मार्ट टीवी जैसे हो सकते हैं। फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि हाल ही में Motorola ने भारत में Flipkart द्वारा बनाई गई स्मार्ट टीवी की अपनी रेंज लॉन्च की थी। 

सुलभ और सस्ती
नोकिया ब्रांड पार्टनरशिप, वाइस प्रेसिडेंट, विपुल मेहरोत्रा ने कहा  "हमें खुशी है कि देश की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट, भारत में पहली बार नोकिया ब्रांडेड स्मार्ट टीवी लाएगी। इसकी शुरुआत भारत में करना बेहतर है, जहां हमारे ब्रांड की गुणवत्ता, डिजाइन और विश्वसनीयता पर भरोसा किया गया है। फ्लिपकार्ट, नोकिया ब्रांडेड स्मार्ट टीवी को ग्राहकों के लिए सुलभ और सस्ती बनाने में मदद करेगी।"