Oppo F7 आज होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर

Oppo F7 Price in India, Specifications to Be Revealed at Launch
Oppo F7 आज होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर
Oppo F7 आज होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Oppo का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Oppo F7 आज भारत में दस्तक देने वाला है। सोमवार को मुंबई में आयोजित होने वाले एक इवेंट में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठेगा। Oppo F7 उन स्मार्टफोन में से है, जिनमें आईफोन एक्स जैसा नॉच और डिजाइन दिया जाएगा। Oppo F7 के स्पेसिफिकेशन और फीचर पहले ही आधिकारिक तौर पर जारी हो चुके हैं। हालांकि, लीक होने के अलावा कुछ फीचर अभी बाकी हैं, जो फोन के लॉन्च होने के साथ ही सामने आएंगे। बता दें कि एक दिन पहले ही ओप्पो की सिस्टर कंपनी Vivo ने Vivo V9 लॉन्च किया है, जिसका डिज़ाइन आईफोन एक्स से मिलता-जुलता है।

Oppo F7 स्पेसिफिकेशन

Oppo F7 के स्पेसिफिकेशन इसकी सेल से संबंधित प्रमोशन कागज़ात से लीक हो चुके हैं। कहा गया है कि स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट होगा। ग्राफिक्स के लिए माली-जी72एमपी3 जीपीयू है और 6 जीबी रैम दिए जाएंगे। सेल्स पिच मैनुअल में यह भी लिखा है कि हैंडसेट में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर है जो ऑटोमैटिक स्कीन रिक्गनिशन फीचर से लैस है। कैमरा सेंसर एफ/2.0 अपर्चर वाला है। कैमरा 4के वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता से लैस है और डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। इसके अलावा बैटरी 3400 एमएएच की है। इसके बारे में एक चार्ज में 15 घंटे तक साथ देने का वादा किया गया है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Oppo F7 संभवत: कलरओएस 5.0 पर चलेगा। यह फेस अनलॉक और स्क्रीन रिकॉर्डिंग से लैस होगा। फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस/ए-जीपीएस शामिल हैं। ये सारी जानकारियां स्मार्टप्री द्वारा दी गई हैं।

सेल के कागज़ात से यह भी पता चला है कि ओप्पो एफ7 में 6.2 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) सुपर फुल स्क्रीन पैनल होगा, वो भी 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। फोन 25 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आएगा और इसमें एआई सेल्फी, एआई ब्यूटी और रियल टाइम एचडीआर जैसे फीचर होंगे। इसी तरह से फोन में कवर शॉट और एआर स्टीकर्स हैं। गौर करने वाली बात है कि इन फीचर की पुष्टि ओप्पो ने पिछले हफ्ते ही कर दी थी। टीज़र पर जाएं तो Oppo F7 आईफोन एक्स जैसे नॉच के साथ आ रहा है। बेज़ल रहित डिस्प्ले और घुमावदार किनारे इसके डिज़ाइन का हिस्सा होंगे। Oppo F7 की लॉन्चिंग को लाइव देखने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर दोपहर 2:30 बजे का समय दिया गया है। इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग आप देख पाएंगे। क्रिकेटर रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और आर अश्विन कंपनी का ब्रांड एंबेसडर के तौर पर चेहरा होंगे।

Created On :   26 March 2018 5:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story