दैनिक भास्कर हिंदी: अपकमिंग: Oppo Reno 3 Pro का 4G वेरिएंट भारत में जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

February 11th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo (ओप्पो) जल्द ही अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में हैं। यहां हम बात कर रहे हैं Reno 3 Pro (रेनो 3 प्रो) की, जो लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। इस फोन का 4G वर्जन भारत में लॉन्च किया जाएगा। ओप्पो इंडिया के वीपी तस्लीम आरिफ ने इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग को लेकर कंफर्म किया है। आरिफ ने ट्वीट में कहा है कि, Oppo Reno 3 Pro जल्द ही भारत में लॉन्च होगा, लेकिन यह 4G स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा।

ट्वीट में लिखा है यह चीनी वेरिएंट से थोड़ा अलग है, क्योंकि यहां पर Oppo Reno 3 Pro का 5G वेरिएंट लाया गया था। ट्वीट में यह भी लिखा है कि, Oppo के पास भारतीय मार्केट के लिए 5G  सपोर्ट वाले प्रोडक्ट भी हैं। हालां​कि इनके बारे में किसी तरह की जानकारी ट्वीट में नहीं दी गई है।

बीते साल हुआ था लॉन्च
आपको बता दें कि Oppo Reno 3 Pro को चीनी मार्केट में बीते साल लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के भारतीय वर्जन का एक पोस्टर हाल ही में लीक हुआ था। वहीं इस फोन से जुड़ी कई लीक जानकारी अब तक सामने आ चुकी हैं। 

Samsung Galaxy S20 Ultra में मिलेगी 16GB रैम और 5G सपोर्ट

संभावित फीचर्स
Oppo Reno 3 Pro में 6.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2400 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका स्क्रीन टु बॉडी रेशियो 93.4 पर्सेंट है। 

बात करें कैमरे की तो इसमें फोटोग्राफी के लिए क्वॉड सेटअप यानी कि चार कैमरा मिलेंगे। इनमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। वहीं सेल्फी कैमरा को लेकर इसमें बदलाव किया जा सकता है। चीनी वेरिएंट में सिर्फ एक सेल्फी कैमरा दिया गया है, वहीं लीक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय वेरिएंट में डुअल होल-पंच सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। 

HMD Global 23 फरवरी को लॉन्च करेगी Nokia 1.3

इस फोन में फोन में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 12GB तक रैम दी गई है। फोन के रियर में 4 कैमरे मौजूद हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 48MP का है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,025mAh की बैटरी दी गई है, जो कि VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 के साथ आती है। 

कीमत
यहां बता दें कि Oppo Reno 3 Pro को चीनी मार्केट में 3,999 चीनी युआन (करीब 40,900 रुपए) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। इस कीमत में 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मिलती है। वहीं इसके 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 4,499 चीनी युआन (करीब 46,000 रुपए) है।