दैनिक भास्कर हिंदी: अपकमिंग: HMD Global 23 फरवरी को लॉन्च करेगी Nokia 1.3, जानें संभावित फीचर्स

February 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD Global (एचएमडी ग्लोबल) के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यहां हम बात कर रहे हैं लंबे समय से चर्चा में रहे Nokia 1.3 (नोकिया 1.3) की, जिसे 23 फरवरी को MWC 2020 इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले ही स्मार्टफोन से जुड़ी कई सारी जानकारियां सामने आई हैं।

आपको बता दें कि यह Nokia का एंट्री स्मार्टफोन होगा। जिसमें कई लेटेस्ट और शानदार फीचर्स मिलने की उम्मीद है। ए​क रिपोर्ट के अनुसार डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक Nokia 2.3 जैसा होगा, जो पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था।

ZTE Axon 10s Pro स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 48 मेगापिक्सल कैमरा

Nokia 1.3 संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Nokia 1.3 में Nokia 2.3 के समान डिजाइन वाली 6-इंच की वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। इसे इसे दो रंग विकल्पों में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके साथ ही इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। जिससे इसकी स्टोरेज को बढ़ाया जा सकेगा। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। यह फोन ऐंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।  

Samsung Galaxy Z Flip: गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में होगा लॉन्च

पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है। कीमत की बात करें तो कंपनी इस फोन को EUR 79 का प्राइस टैग (लगभग 6,200 रुपए) की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। 

इस फोन के अलावा, HMD Global द्वारा MWC 2020 इवेंट में Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2, और Nokia at ओरिजिनल सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी उम्मीद है।