आसानी से हैक हो सकता है Kimbho App, हर कोई पढ़ सकता है आपके मैसेज

patanjali kimbho app a french hacker claims kimbho app is a security disaster
आसानी से हैक हो सकता है Kimbho App, हर कोई पढ़ सकता है आपके मैसेज
आसानी से हैक हो सकता है Kimbho App, हर कोई पढ़ सकता है आपके मैसेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। योगा गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि का स्वदेशी Kimbho App लॉन्च कर सोशल मीडिया में हंगामा मचा दिया है। यह Kimbho App "वॉट्सऐप" के विकल्प के रूप में तैयार किया गया है। फिलहाल यह एप लॉन्च होने के बाद से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इलियट एंडरसन नामक हैकर ने दावा किया है कि Kimbho App को आसानी से हैक किया जा सकता है, और इसके मैसेज कोई भी आसानी से पढ़ सकता है।

बता दें कि Kimbho App गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। कारण है कि यह अभी ठीक से काम नहीं कर रहा है, साथ ही इसके हैक होने का खतरा भी काफी बना हुआ था। यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है कि इस एप से अभी ना तो वीडियो कॉलिंग हो पा रही है और ना ही वॉइस कॉलिंग कर पा रहे हैं। मैसेज जरूर सेंड हो रहे हैं, मगर वे भी रिसीव नहीं हो पा रहे हैं।

इलियट एंडरसन नामक हैकर ने ट्विट करते हुए इस Kimbho App को एक मजाक बताया है। इस हैकर ने अपने ट्विटर अकाउंट @fs0c131y से कई ट्वीट्स करते हुए इस ऐप को सिक्यॉरिटी की दृष्टि से एक मजाक बताते हुए इसे इंस्टॉल ना करने की सलाह भी दी है। हैकर ने एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, "यह किंभो ऐप एक मजाक है। अगली बार प्रेस से बात करें तो अच्छे डिवेलपर रखें। अभी के लिए इस ऐप को इंस्टॉल ना करें।"

 

 

इस ट्विटके बाद हैकर ने लिखा, "ओके, मैं यहां खत्म कर रहा हूं। किंभो ऐप सुरक्षा के लिहाज से डिजास्टर है। मैं किंभो के हर यूजर के मेसेज ऐक्सेस कर सकता हूं।" आपको बता दें कि इससे पहले इस हैकर ने AADHAR में भी सुरक्षा के लिहाज से कमियां बताई थीं।

 

 

वहीं किंभो ऐप की ओर से भी एक ट्वीट कर बताया, "हमें किंभो ऐप पर ज्यादा ट्रैफिक मिल रहा है। हम सर्वर को अपग्रेड करने की प्रक्रिया में हैं। असुविधा के लिए खेद है। हमारे साथ बने रहें।"

 

 

Created On :   31 May 2018 11:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story