दैनिक भास्कर हिंदी: अब नये तरीके से Instagram पर शेयर कर सकेंगे 'स्टोरीज'

February 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूजर्स और विज्ञापनदाताओं को सशक्त बनाने के लिए फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को ‘स्टोरीज’ के लिए ‘टाइप मोड’ और ‘कैरसेल एड्स’ लॉन्च किए। ‘टाइप मोड’ के साथ यूजर्स अलग-अलग स्टाइल और बैकग्राउंड के साथ टेक्स साझा कर सकेंगे। ‘कैरसेल एड्स’ फीचर से विज्ञापनदाताओं को ‘स्टोरीज’ के प्रत्येक एड के साथ तीन अलग-अलग मीडिया दिए जा सकेंगे, जो पहले केवल एक था। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हम ‘स्टोरीज’ में टाइप मोड का शुभारंभ कर रहे हैं, यह अपने विचारों को साझा करने का सृजनात्मक टेक्स्ट स्टाइल और बैंकग्राउंड्स के साथ एक नया तरीका है, जिसके लिए किसी फोटो या वीडियो की जरूरत नहीं होगी।” यह फीचर iOS और एंड्राइड डिवाइसेज दोनों के लिए उपलब्ध है।

 

instagram-type-mode-feat

हाल ही में इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर को रोलआउट किया गया था। इसे अब तक का सबसे अच्छा फीचर कहा जा सकता है। इस फीचर को iOS और एंड्राइड दोनों यूजर्स के लिए ग्लोबली पेश किया गया था।

 

Image result for instagram-launches-new-features-for-stories/

 

इसके अलावा इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक्टिविटी फीचर भी लॉन्च किया था, जो आपको बताएगा कि कोई भी यूजर्स आखिरी बार ऑनलाइन कब था या फिर आपका लास्ट seen क्या है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम और दो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिनमें से एक स्टोरीज में सिर्फ टेस्क्ट का इस्तेमाल है, जहां आप कलरफुल ग्रेडिएंट से word को बदल सकते है। साथ ही यह ऑप्शन आपको इमेज के आसपास खेलने का मौका भी देता है