दैनिक भास्कर हिंदी: अपकमिंग: Poco F2 जल्द होगा लॉन्च, सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर नजर आया

April 2nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी पोको भारत में जल्द अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Poco F2 पोको एफ2 को लॉन्च कर सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में EEC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर Poco के नए हैंडसेट को देखा गया है। यहां से इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। फिलहाल कंपनी की ओर से नए स्मार्टफोन का नाम या जानकारी साझा नहीं की गई है। 

हाल ही में POCO India के जनरल मैनेजर सी मनमोहन ने स्पष्ट किया है कि, POCO F2 को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा और यह कंपनी का हाई एंड स्मार्टफोन होगा। 

Xiaomi ने बढ़ाई Mi और Redmi स्मार्टफोन की कीमत

Poco F1 का सक्सेसर
बता दें कि POCO ने Xiaomi से अलग होकर फरवरी माह में एक स्वतंत्र ब्रांड के तौर पर भारत में अपना स्मार्टफोन POCO X2 लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी POCO F2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर हाल ही में एक टीजर भी जारी किया गया था, जो कि Poco F1 का सक्सेसर है।

कीमत
वहीं पोको की ओर से यह भी कन्फर्म किया गया है कि Poco F2 की कीमत 20,000 रुपए के आसपास नहीं होगी। कंपनी का कहना है कि हाई एंड स्मार्टफोन होने की वजह से इसकी कीमत 20,000 रुपए से ज्यादा होगी।  

प्रोसेसर
एक रिपोर्ट की मानें तो पोको का नया स्मार्टफोन मॉडल नंबर M2004J11G के साथ दिखाई दिया है। जबकि इसमें लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर आउट-ऑफ-द-बॉक्स दिया जा सकता है। 

Samsung Galaxy Z Flip का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

Poco F1 स्पेसिफिकेशंस
Poco F1 में 6.18 इंच करी FHD+डिस्प्ले मिलती है, वहीं फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है।  सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

यह फोन तीन वेरिएंट 6GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम व 256GB स्टोरेज क्षमता वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इप्रोसेसर के साथ वाटर कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो फोन के प्रोसेसर को ठंडा रखता है। पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी मिलती है।