टेक: Poco X2 को मिला पहला अपडेट, अब और भी बेहतर होगा ये फीचर्स

Poco X2 gets first update, now these features will be even better
टेक: Poco X2 को मिला पहला अपडेट, अब और भी बेहतर होगा ये फीचर्स
टेक: Poco X2 को मिला पहला अपडेट, अब और भी बेहतर होगा ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी POCO (पोको) ने हाल ही में भारत में अपना पहला स्मार्टफोन Poco X2 (पोको एक्स2) लॉन्च किया है। स्मार्टफोन में लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी दी गई है, जिससे गेम खेलने के दौरान यह हीट नहीं करेगा। Poco X2 स्मार्टफोन में IR blaster भी दिया गया है। फिलहाल इस फोन को नया अपडेट मिला है। बता दें कि Xiaomi (शाओमी) से अलग होने के बाद स्वतंत्र ब्रांड बनी POCO (पोको) कंपन का भारत में यह पहला स्मार्टफोन है।

Poco X2 को पहला सॉफ्टवेयर अपडेट मिल गया है, जिसके बाद फोन की कैमरा क्वालिटी पहले की तुलना में काफी बेहतर होगी। साथ ही इस अपडेट के जरिए कंपनी ने कई बग फिक्स करने की भी कोशिश की है। कंपनी ने फोन के लिए जनवरी सिक्योरिटी ​पैच भी रोलआउट कर दिया है। 

ऑनलाइन गेमिंग के लिए खास हैं ये 5 स्मार्टफोन, इन फीचर्स से हैं लैस

नए अपडेट में ये खास
रिपोर्ट के अनुसार Poco X2 स्मार्टफोन को वर्जन नंबर 11.0.4.0.QGHINXM नाम से नया अपडेट प्राप्त हुआ है। बता दें कि इस फोन को Android 10 आधारित MIUI 11 के साथ प्री-इंस्टॉल्ड सॉफ्टवेयर 11.0.3.0.QGHINXM के साथ लॉन्च किया गया था। इस अपडेट के साथ ही फोन को जनवरी सिक्योरिटी पैच भी मिल गया है। रिपोर्ट के अनुसार OTA अपडेट जल्द ही Poco X2 के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा फोन की सेटिंग्स में यूजर्स को Mi Link सपोर्ट भी प्राप्त होगा। 

कीमत
बात करें कीमत की तो इसे 15,999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं इसके 6GB रैम +128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 16,999 रुप है। जबकि 8GB रैम +256GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 19,999 रुपए है। 

iQoo 3 स्मार्टफोन 25 फरवरी को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Poco X2 स्पेसिफिकेशन
Poco X2 स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। 

जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में ड्यूल इन-स्क्रीन कैमरे दिए गए हैं। इसके फ्रंट में एक 20 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में Adreno 618 GPU दिया गया है। 

पावर के लिए इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि 68 मिनट में यह स्मार्टफोन 0 से 100 फीसदी चार्ज हो जाता है।

Created On :   17 Feb 2020 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story