Samsung Galaxy Fold 2 में मिल सकती है फोल्डेबल 'अल्ट्रा-थिन' ग्लास डिस्प्ले

Samsung Galaxy Fold 2 can get foldable ultra-thin glass display
Samsung Galaxy Fold 2 में मिल सकती है फोल्डेबल 'अल्ट्रा-थिन' ग्लास डिस्प्ले
Samsung Galaxy Fold 2 में मिल सकती है फोल्डेबल 'अल्ट्रा-थिन' ग्लास डिस्प्ले

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कंपनी Samsung ने इस साल अपने पहले फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी अपने दूसरे फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है। यह फोन Samsung Galaxy Fold 2 है, जिसको लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy Fold 2 में कंपनी पहली बार फोल्डेबल ग्लास का उपयोग कर सकती है। 

रिपोर्ट की मानें तो Samsung Galaxy Fold 2 स्मार्टफोन को अगले साल स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 (MWC 2020) में पेश किया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस साल लॉन्च हुए Galaxy Fold में फोल्डेबल प्लास्टिक स्क्रीन का इस्तेमाल किया है।

लीक रिपोर्ट के अनुसार Samsung ने यूरोप में अल्ट्रा ग्लास या UTG के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन दिया है। ऐसे में जानकारों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Galaxy Fold 2 में अल्ट्रा-थिन ग्लास डिस्प्ले का उपयोग कर सकती है। इस स्मार्टफोन की तस्वीर भी वायरल हुई है। जिसमें यह देखने में Galaxy Fold की तरह की ​नजर आ रहा है।

लीक तस्वीर में डिस्प्ले में दिया गया पंच होल कैमरा नजर आ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार इस फोन को एंड्रॉइड 10 पर आधारित OneUI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ली​क रिपोर्ट में इसकी कीमत को लेकर कहा गया है कि यह इस साल लॉन्च हुए Galaxy Fold की तुलना में यह आधी कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा। 

लीक रिपोर्ट के अनुसार इस फोन की कीमत कम होने का कारण है इसमें दी जाने वाली स्टोरेज क्षमता। Galaxy Fold में जहां 512GB स्टोरेज दी गई थी। वहीं आने वाले Galaxy Fold 2 को सिर्फ 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिससे इसकी कीमत में कमी आएगी। 

Created On :   27 Dec 2019 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story