दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: Samsung Galaxy Z Flip एक बार फिर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें ऑफर्स

March 5th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने बीते माह की शुरुआत में अपना दूसरा फोल्डेबल हैंडसेट Galaxy Z Flip (गैलेक्सी जेड फ्लिप) को लॉन्च किया था। जिसे अब तक प्री-ऑर्डर में ही उपलब्ध कराया गया है। पहली बार 21 फरवरी से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हुआ यह स्मार्टफोन महज कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। वहीं अब इस हैंडसेट के लिए आज एक बार फिर प्री-ऑर्डर शुरू हो रहा है। 

ऐसे में यदि आप भी इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आज सुबह 11 बजे से इस फोन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। इस फोन को Samsung के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल आउटलेट्स से प्री-बुक किया जा सकेगा। इस फोन को प्री-ऑर्डर के लिए 10 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपए है। 

Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro गेमिंग स्मार्टफोन हुए लॉन्च

पूरी पेमेंट के बाद ही मिलेगा फोन
बता दें ​कि इस फोन की पूरी पेमेंट करने के बाद ही ग्राहक फोन को प्री-बुक कर पाएंगे। प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को कंपनी White Glove डिलीवरी देगी। यानी ​कि आपके पास फोन की डिलीवरी की जाएगी तो आपके घर में फोन को अनपैक कर दिखाया जाएगा। 

मिलेंगे ये लाभ
फोन को 12 महीने की नो कॉस्ट EMI पर खरीदा जा सकता है। इस फोन के साथ एक्सीडेंटल डैमेज कवरेज Samsung Care+ दिया जा रहा है। इसमें वन-टाइम स्क्रीन प्रोटेक्शन शामिल है। साथ ही 24X7 डेडिकेटेड कॉल सेंटर सपोर्ट भी दिया गया है जिसका नंबर 1800-20-7267864 है। इस फोन के साथ 4 महीने का फ्री YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन उपलब्ध कराया जा रहा है। 

स्पेसिफिकेशन
Samsung Galaxy Z Flip में अल्ट्रा-थिन डिस्प्ले दी गई है। फोन में 6.7 इंच की फुल HD डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2636 पिक्स्ल का रेज्यूलेशन देती है। वहीं इस फोन के बाहर की तरफ 112x300 के रेज्येलेशन वाली 1.1 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। पावर के लिए इस फोन में 3300 mAh की बैटरी दी गई है।

Moto Razr 2019 फोल्डेबल स्मार्टफोन 16 मार्च को होगा लॉन्च

Galaxy Z Flip में फ्लैक्स मोड UI दिया गया है। यह Google के साथ साझेदारी के तहत पेश किया गया है। इस मोड के जरिए Galaxy Z Flip का मेन फोल्डेबल डिस्प्ले दो 4 इंच की स्क्रीन में बदल जाएगा। जिसके बाद आप आधे में आप वीडियो और आधे भाग में वीडियो सर्च कर पाएंगे। 

कैमरे की बात करें तो इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में 8GB की रैम व 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि इसकी स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता। इसमें एक eSIM और एक नैनो-सिम का सपोर्ट मिलेगा। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर रन करता है। इस फोन में 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.95 गीगाहर्ट्ज है।