सैमसंग जल्द पेश करने वाला है ओएलईडी डिस्प्ले लैपटॉप

Samsung is soon to introduce OLED display laptop
सैमसंग जल्द पेश करने वाला है ओएलईडी डिस्प्ले लैपटॉप
ओएलईडी पैनल सैमसंग जल्द पेश करने वाला है ओएलईडी डिस्प्ले लैपटॉप

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग डिस्प्ले ने घोषणा की है कि 90 हट्र्ज रिफ्रेश रेट वाले लैपटॉप ओएलईडी स्क्रीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर दिया है, क्योंकि दक्षिण कोरियाई डिस्प्ले निर्माता ओएलईडी पैनल बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता हैं। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के एक सहयोगी सैमसंग डिस्प्ले ने कहा कि उसके 90 हट्र्ज रिफ्रेश रेट ओएलईडी पैनल असूस के नवीनतम 14-इंच जेनबुक और वीवोबुक प्रो लैपटॉप में दिखाए गए हैं।

रिफ्रेश रेट से तात्पर्य प्रति सेकंड कितनी बार डिस्प्ले एक नई छवि दिखाता है। एक उच्च ताजा दर का अर्थ है एक प्रदर्शन पर अधिक सहज, अधिक निर्बाध गति, लेकिन इसके लिए उच्च ग्राफिक्स प्रदर्शन और शक्ति की भी आवश्यकता होती है।

कंपनी ने कहा,एक ओएलईडी पैनल एक एलसीडी पैनल की तुलना में बहुत तेजी से प्रतिक्रिया करता है और एलसीडी पैनल की तुलना में कम ताजा दर के साथ अधिक प्राकृतिक दिखने वाली छवि प्रदर्शित कर सकता है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग डिस्प्ले ने परीक्षण के दौरान कहा कि उसके 90 हट्र्ज ओएलईडी पैनल ने 0.9 मिमी की धुंधली लंबाई दिखाई, वीडियो प्लेबैक में 120 हट्र्ज एलसीडी पैनल की धुंधली लंबाई की तुलना में 10 प्रतिशत सुधार हुआ।

उद्योग के अंदरूनी सूत्रों को उम्मीद है कि सैमसंग डिस्प्ले ने इस साल लगभग 60 लाख ओएलईडी पैनल देने का लक्ष्य रखा है। मार्केट रिसर्चर डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (डीएससीसी) ने पहले भविष्यवाणी की थी कि वैश्विक ओएलईडी नोटबुक बाजार 2023 में 1.1 बिलियन डॉलर के राजस्व के साथ 9.4 मिलियन यूनिट तक बढ़ जाएगा। हमें उम्मीद है कि मिनीएलईडी से चुनौती को दूर करने की कोशिश करने और ओएलईडी नोटबुक में सैमसंग डिस्प्ले आक्रामक रहेगा।

आईएएनएस

Created On :   16 Sep 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story