Android और iOS यूजर्स को जल्द मिलेंगे Whatsapp के ये नए फीचर्स

Android और iOS यूजर्स को जल्द मिलेंगे Whatsapp के ये नए फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Whatsapp अपने जल्द दो नए फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है। इनमें से एक है Swipe to Reply जो पहले से iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वहीं दूसरा फीचर Dark Mode है, हाल ही में WABetaInfo के एक ट्वीट में iOS और Android यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर देने की बात कही गई है। इन फीचर्स को लॉन्च करने के साथ व्हाट्सएप ने इनकी टेस्टिंग भी की है। बता दें कि इससे पहले Facebook के मालिकाना हक वाले Whatsapp ने वर्ष 2018 में अपने यूजर्स को नए अनुभव के लिए कई फीचर्स लाॅन्च किए हैं जो Whatsapp के अनुभव को बेहतर करते हैं। आइए जानते हैं, इन फीचर्स के बारे में...

Swipe to Reply
अब तक iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध Swipe to Reply फीचर जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स को मिलने वाला है। इस फीचर्स की मदद से व्हाट्सएप यूजर्स बिना रिप्लाई स्विच मैसेज को दबाए और होल्ड किए, तेजी से रिप्लाई दे सकता है। फीचर के जरिए दाहिने तरफ रिप्लाई मैसेज टाइप करना होगा, जिसे यूजर्स को आप रिप्लाई देना चाहते हैं। इसके बाद व्हाट्सएप खुद से रिप्लाई बाॅक्स में उस मैसेज को लोड कर देगा।

Dark Mode
व्हाट्सएप एक और नए फीचर Dark Mode पर तेजी से काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से कम रोशनी या रात में यूजर्स की आंखों पर पड़ने वाले तनाव में कमी आएगी। इतना ही नहीं फीचर की मदद से ओएलईडी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की बैटरी की भी बचत होगी।

ये फीचर्स भी हैं बड़े काम के

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 
 

 

 

Created On :   15 Sep 2018 9:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story