इस हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये शानदार फीचर से लैस smartphone, कीमत 6999 से शुरु

These smartphone launched in India this week with great features
इस हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये शानदार फीचर से लैस smartphone, कीमत 6999 से शुरु
इस हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये शानदार फीचर से लैस smartphone, कीमत 6999 से शुरु

डिजिटल डेस्क, भोपाल। Smartphone की दुनिया में रोज नए-नए एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं और यहां रोज नए-नए फीचर के साथ smartphone लॉन्च होते रहते हैं। ऐसा अक्सर सभी के साथ होता है कि जब हम कोई smartphone लेते हैं, तो उसके अगले ही दिन शानदार फीचर से लैस नया smartphone लॉन्च हो जाता है और फिर हम सोचते हैं कि काश एक दिन रुक जाते तो इतने ही बजट में अच्छा फोन आ जाता। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही smartphone के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इसी हफ्ते लॉन्च हुए हैं। अगर आपने नया smartphone लेने का मूड बना लिया है, तो फिर ये खबर आपके लिए ही है। 

1. Redmi 4A: इसी साल मार्च में इसका 2Gb रैम और 16Gb इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट पेश किया गया था और अब कंपनी ने ज्यादा रैम और मेमोरी वाला इसका नया वेरिएंट पेश किया है। इस फोन की कीमत कंपनी ने पुराने वेरिएंट से सिर्फ 1 हजार रुपए ज्यादा 6,999 रुपए रखी है। इसके नए वेरिएंट के features की बात करें तो इसमें 5 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ 3Gb रैम और 32Gb इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128Gb तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं इसमें फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi और ब्लूटूथ जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें 3120mAh की बैटरी दी गई है, जो आपको एक अच्छा पॉवर बैकअप दे सकती है। 

2. Moto G5S plus: इसके features  की बात की जाए तो इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसे 4Gb रैम और 64Gb इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जाए। इसके कैमरे की बात की जाए तो ये कंपनी का पहला smartphone है, जो dual rear camera सेटअप के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इसके बैक में 13 मेगापिक्सल के दो कैमरे और फ्रंट में LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है, जो टर्बो चार्जर के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी 15 मिनट की चार्जिंग में 6 घंटे तक का बैकअप दे सकती है। इसके अलावा ये फोन एंड्रायड 7.1.1 पर रन करेगा। इस फोन के आगे होम बटन में ही फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। इस फोन की कीमत 15,999 रुपए रखी है।

3. Moto G5S: इसके features की बात की जाए तो इसमें 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इस फोन को कंपनी ने 3Gb रैम और 32Gb इंटरनल और 4Gb रैम और 64Gb इंटरनल स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस smartphone में dual rear camera setup नहीं दिया गया है। इसके बैक में 16 मेगापिक्सल और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें भी 3000mAh की बैटरी दी गई है और इस फोन के बाकी features वहीं हैं, जो Moto G5S plus में दिए गए है। मार्केट में ये फोन 13,999 रुपए में अवेलेबल है। 

4. Micromax Canvas plex tab: इस टैब के features की बात करें तो इसमें 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 3Gb की रैम और 32Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। वहीं इसके कैमरे की बात की जाए तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा ये टैब पूरी तरह से 4G है। इस टैब की बैटरी की बात करें तो इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक इसकी बैटरी 9 घंटे का टॉकटाइम और 168 घंटे का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। इस फोन में एंड्रायड 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। एंड्रायड 8 आने वाला है और अभी भी इसमें एंड्रायड 5.1 दिया गया है, जो इसका निगेटिव पॉइंट है। Canvas plex tab की कीमत 12,999 रुपए है। 

5. Vivo Y69: इस smartphone में 5.5 इंच का LED डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 3Gb की रैम और 32Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इस फोन के इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256Gb तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन में कंपनी ने पहली बार लाइव फोटो फीचर का इस्तेमाल किया है। इसकी बैटरी 3000mAh की है, लेकिन ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करती। Vivo Y69 एंड्रायड 7.0 पर रन करेगा और इसमें 1.5 GHz Octa-Core प्रोसेसर दिया गया है। इस smartphone का price कंपनी 14,990 रुपए रखा गया है। 

Created On :   2 Sep 2017 9:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story