पिछले हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये smartphones, कीमत 5,799 रुपए से शुरू

These smartphones launched in India last week know about them
पिछले हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये smartphones, कीमत 5,799 रुपए से शुरू
पिछले हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये smartphones, कीमत 5,799 रुपए से शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आजकल smartphones न सिर्फ हमारी जरुरत बल्कि आदत बन चुका है और ये बात smartphone बनाने वाली कंपनियां भी अच्छे से समझ चुकी हैं। इसीलिए तो आजकल कंपनियां हर महीने अपना नया smartphone मार्केट में उतार देती हैं। कई कंपनियां कम कीमत में ही अच्छे फीचर्स देती हैं, तो कई ऐसी कंपनियां भी हैं, जिनका बजट आम आदमी के लिए बहुत ज्यादा होता है, लेकिन उनकी खासियत लाजवाब होती है। ऐसे ही कुछ smartphones पिछले हफ्ते इंडिया में लॉन्च हुए हैं, जिनकी कीमत 5,799 रुपए से शुरू हुई है और 67,900 पर खत्म हुई है। आज हम आपको उन्हीं smartphones के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिछले हफ्ते ही लॉन्च हुए हैं। अगर आप इस हफ्ते नया smartphone लेने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। आइए जानते हैं इन smartphones के बारे में...

1. Intex Aqua 5.5 VR+ (कीमत 5,799 रुपए) : 

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। ये स्मार्टफोन 1.25 GHz Quad-core मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है। Intex Aqua 5.5 VR+ में 2Gb की रैम और 16Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128Gb तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात करें तो इसमें dual LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। सेल्फी कैमरे में फेस डिटेक्शन, HDR और पैनोरेमा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Intex Aqua 5.5 VR+ की बैटरी 2800mAh की है। जिसको लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये 6 घंटे तक का टॉकटाइम और 500 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकता है। ये स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नोगाट पर रन करता है। 

2. Lenovo K8 plus (कीमत 10,999 रुपए) :

Lenovo K8 plus में 2.5D कर्व्ड और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से लैस 5.2 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसकी मेमोरी की बात करें तो इसमें 3GB की रैम और 32GB का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन का 4GB रैम वाला वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का dual camera दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।। इसकी बैटरी 4000mAh की है और कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 2 दिन का पॉवर बैकअप दे सकती है। इसके बाकी फीचर्स की बात करें तो इसकी बॉडी को मेटल से बनाया गया है, साथ ही इसके बैक में फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। 

3. Oppo A71 (कीमत 12,99 रुपए) :

इस स्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो इसमें 5.2 इंच का एचडी TFT डिस्प्ले दिया हुआ है। इस स्मार्टफोन में 3Gb रैम के साथ 1.5GHz Octa-core MT6750 प्रोसेसर है। इसके अलावा इसमें 16Gb का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256Gb तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात की जाए तो इसमें LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वहीं इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wifi, bluetooth, micro USB और ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Oppo A71 में 3000mAh की बैटरी है। 

4. Samsung Galaxy Note 8 (कीमत 67,900 रुपए) : 

Galaxy Note 8 की खासियत की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का क्वॉड एचडी डिस्प्ले के साथ Qualcomm snapdragon 835 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें आपको 6Gb की रैम मिलेगी। इस स्मार्टफोन को 64Gb इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसके इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256Gb तक बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा इसके कैमरे क्वॉलिटी की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का dual rear camera दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा रहेगा। इसकी बैटरी 3,300mAh की है और ये फोन वायरलैस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। 

इस स्मार्टफोन में सिक्योरिटी का खास ध्यान रखा गया है और इसमें तीन बायोमैट्रिक अनलॉकिंग फीचर दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर, फेशियल रिकग्निशन फीचर और आईरिस स्कैनर फीचर दिए गए हैं। यानी आप अपने फेस और रेटिना की मदद से भी इसे अनलॉक कर सकते हैं। इसके अलावा ये फोन वॉटरप्रूफ भी है और आधे घंटे तक भी पानी में रहने के बाद भी फोन को कोई नुकसान नहीं होगा। 

Created On :   16 Sep 2017 7:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story