फालतू टाइम में Google की इन Tricks को जरूर करें Try

try these google tricks in free time Not everyone knows about them
फालतू टाइम में Google की इन Tricks को जरूर करें Try
फालतू टाइम में Google की इन Tricks को जरूर करें Try

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज इस दुनिया में हर सवाल का जवाब किसी के पास है तो वो सिर्फ Google ही है। यंगस्टर्स के लिए आज के जमाने में google किसी टीचर से कम नहीं है। अगर देखा जाए तो कॉलेज जाने वाला हर स्टूडेंट Google से ही पढ़ाई करके जाता है और आजकल तो Google का इस्तेमाल ज्यादातर स्टूडेंट एक्जाम में पास होने के लिए ही करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि google का इस्तेमाल आप नॉलेज लेने और पढ़ाई करने के साथ-साथ बाकी चीजों में भी कर सकते हैं। नहीं न, तो हम आपको आज ऐसे ही google की tricks बताने जा रहे हैं जिसको आप फालतू टाइम में या बोर होते समय कर सकते हैं।

1. Google in 1980: क्या आपको पता है जब Google स्टार्ट हुआ था, तब कैसा दिखता था? अगर नहीं तो ये देखने के लिए आप Google के सर्च बार में Google in 1980 टाइप किजिए और फिर "I"m Feeling Lucky" पर क्लिक कर दीजिए। इतना करते ही आपके सामने 1980 का Google दिखने लगेगा। 

2. Dinosaur Game: आमतौर पर ऐसा होता है, जब इंटरनेट नहीं चलता है और सामने कंप्यूटर हो और इंटरनेट न हो तो सबसे ज्यादा बोरियत होती है। लेकिन इस बोरिंग से छुटकारा पाने के लिए Google ने आपके लिए खास इंतजाम करके रखा है। जब भी आपका इंटरनेट नहीं चलता है तो आपके सामने एक Error मैसेज आता है, तभी आप इस गेम को खेल सकते हैं। 

3. Snake Game: अगर आपने कभी फीचर फोन यूज़ किया हो तो आप इस गेम को जानते ही होंगे। एक जमाने में बहुत फेमस ये गेम आप Google पर आज भी खेल सकते हैं। बस इसके लिए आपको Google Snake लिखकर i"m feeling lucky पर क्लिक करना होगा। फिर आप इस Snake Game का मजा ले सकते हैं। 

4. Google Gravity: अगर आपके मन में ये सवाल आए कि अगर gravity न हो तो क्या होगा? तो इसके लिए अपने दिमाग पर ज्यादा जोर मत लगाइए। इसके लिए बस आप सर्च बार में google gravity लिखिए और i"m feeling lucky पर क्लिक कर दीजिए। इसके बाद आपको google का पूरा पेज उड़ता-उड़ता सा दिखने लगेगा। 

5. Flip a Coin: अक्सर ऐसा होता है कि जब हम कोई खेल खेलते हैं या फिर कभी हम फ्रेंड्स के साथ किसी बात को लेकर उलझते हैं तो फिर हम कहते हैं कि चल toss कर लेते हैं। जो जीतेगा उसकी बात मानी जाएगी। लेकिन अगर आप ऑफिस में बैठें तो फिर आप वहां पर तो सिक्का उछालकर Toss नहीं कर सकते। इसके लिए भी Google ने इंतजाम करके रखा है। आप बस google के सर्च बार में जाइए और वहां पर Flip a Coin लिखकर सर्च कर दीजिए। बाकी आगे का काम google कर देगा। 

Created On :   23 Aug 2017 7:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story