कल से पुराने स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, कंपनी ने बताई ये वजह

WhatsApp will not run on old smartphones from tomorrow, the company stated this reason
कल से पुराने स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, कंपनी ने बताई ये वजह
कल से पुराने स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, कंपनी ने बताई ये वजह

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। कल (बुधवार) से फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप वैश्विक स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल डिवाइसों पर काम नहीं करेगा। कंपनी ने ऐसे फोन के लिए सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है। फेसबुक ने कहा है कि 31 दिसंबर के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे। कंपनी ने आगे कहा कि आने वाले महीनों में व्हाट्सएप लाखों फोन्स पर काम करना बंद कर देगा। पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है।

फेसबुक ने कहा कि एक फरवरी, 2020 से आईओएस 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 संस्करण वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले ही नया व्हाट्सएप अकाउंट बनाने और उसे रि-वेरिफाइ करने में असमर्थ हैं।

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि इसके अलावा, व्हाट्सएप 31 दिसंबर, 2019 के बाद से सभी विंडोज फोन्स से सपोर्ट वापस ले रहा है। इसी महीने से माइक्रोसॉफ्ट भी अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस से सपोर्ट खत्म कर रहा है। मैसेंजर सर्विस प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सर्विस मैसेंजर और इंस्टाग्राम में एकीकृत करने के लक्ष्य के साथ फेसबुक ने व्हाट्सएप को वर्ष 2014 में 19 अरब डॉलर की कीमत में खरीदा था।

Created On :   31 Dec 2019 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story