Whatsapp लाने वाला है नया फीचर, मैसेज भेजने के बाद भी कर सकेंगे 'Delete'

Whatsapp will soon update Delete for Everyone feature for users
Whatsapp लाने वाला है नया फीचर, मैसेज भेजने के बाद भी कर सकेंगे 'Delete'
Whatsapp लाने वाला है नया फीचर, मैसेज भेजने के बाद भी कर सकेंगे 'Delete'

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कभी-कभी Whatsapp चलाते वक़्त जल्दबाजी में आपसे गलत मैसेज चला जाता है, और फिर आप सोचते हैं कि काश इसको डिलीट करने या एडिट करने का कोई ऑप्शन होता तो कितना अच्छा होता। तो आपको बतादें की आपके लिए एक अच्छी खबर आने वाली है। क्योंकि Whatsapp बहुत जल्द Android और iOS पर रिकॉल बटन लेकर आ सकता है। इसका नाम "Delete for Everyone" होगा। इस फीचर की खासियत ये होगी कि इसमें मैसेज भेजने के बाद भी उसे डिलीट किया जा सकेगा। 
 क्या कुछ ख़ास है इस फीचर में? 

"Delete for Everyone" के आने से आप मैसेज, फोटो, वीडियो, आडियो या कोई डॉक्यूमेंट फाइल्स किसी के पास पहुंचने से पहले उसे डिलीट कर सकते हैं। इसके अलावा आप उसे एडिट भी कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको सिर्फ 5 मिनट दिया जाएगा उसके बाद आप उसे ना ही डिलीट कर पाएंगे और ना ही एडिट।

 
टेस्टिंग कर रहा है Whatsapp

रिपोर्ट के अनुसार वॉटसएप द्वारा इसकी टेस्टिंग की जा रही है जबकि सर्वर भी इस पर काम कर रहा है और मेसेजों को रिकॉल कर रहा है। जानकारी की मानें तो बहुत ही जल्द यह फीचर सबके सामने होगा। 

हाल ही में 2 और नए फीचर्स एड किए गए हैं

हाल ही में Whatsapp ने Android और ios यूजर के लिए 2 नए फीचर पेश किए हैं। इसमें पहला फीचर पिक्चर इन पिक्चर फीचर है, जिसकी मदद से वीडियो कॉलिंग करते समय भी आप अपने दोस्त से चैटिंग कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर अब वीडियो कॉलिंग करते समय विंडो का साइज अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। विंडो साइज एडजस्ट करने के बाद आप उसे स्क्रीन पर कहीं भी ले जा सकते हैं। इस फीचर की मदद से अगर आप वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ अपने किसी फ्रेंड से चैट भी करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। 

इसके अलावा कंपनी ने एक और फीचर एड किया है, जिसके जरिए अब अपने स्टेटस को कलरफुल बैकग्राउंड के साथ अपडेट कर सकेंगे। इससे पहले यूजर के पास फोटो या वीडियो के जरिए ही स्टेटस को अपडेट करने का ऑप्शन था, लेकिन अब आप बैकग्राउंड कलर सिलेक्ट कर पाएंगे और उसपर टेक्स्ट के जरिए स्टेटस को अपडेट कर सकते हैं। ये स्टेटस भी आपकी प्रोफाइल पर सिर्फ 24 घंटे के लिए ही दिखाई देगा।

Created On :   15 Sep 2017 9:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story