comScore

Xiaomi ने लॉन्च की Mi Watch, AMOLED कर्व्ड टचस्क्रीन से है लैस

Xiaomi ने लॉन्च की Mi Watch, AMOLED कर्व्ड टचस्क्रीन से है लैस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की कंपनी Xiaomi ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। Mi Watch की डिजाइन Apple स्मार्टवॉच से मिलती जुलती है। इस वॉच के साथ ही कंपनी ने Mi TV 5 Series और स्मार्टफोन Xiaomi Mi CC9 Pro को भी लॉन्च किया है। आइए कंपनी के कंपनी की पहली स्मार्टवॉच की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं...

सबसे पहले बात करते हैं Mi Watch की जो कि कई शानदार फीचर्स से लैस है। इस वॉच में हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन VO2 मैक्स सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग और बॉडी एनर्जी मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह वॉच वॉटरप्रूफ है और वाइट, ब्लैक ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ आती है। चीनी मार्केट में लॉन्च की गई इस वॉच की कीमत 1299 युआन (करीब 13,000 रुपए) रखी गई है।

स्पेसिफिकेशन
Mi Watch में 1.78 इंच की AMOLED कर्व्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले सफायर ग्लास से प्रटेक्टेड है, जिसका PPI 326 है। यह स्मार्टवॉच गूगल के WearOS प्लेटफॉर्म पर काम करती है। इसमें शाओमी का XiaoAI असिस्टेंट इन-बिल्ट दिया गया है। 

eSIM सपॉर्ट के साथ आने वाली इस वॉच में इस वॉच में स्नैपड्रैगन वियर 3100 4G चिपसेट दिया गया है। वहीं पावर के लिए इसमें 570mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर यह 36 घंटे या लगभग दो दिन का बैकअप देगी। 

शाओमी वॉच रिमूवेबल स्ट्रैप्स के साथ आती है। ये स्ट्रैप स्किन फ्रेंडली और ऐंटी एलर्जिक हैं। कनेक्टिविटी के तौर पर इस वॉच में एनएफसी, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, इंडिपेंडेंट वाइब्रेशन मोटर के साथ शानदार स्पीकर भी दिया गया है। 

वॉच के बाईं तरफ स्पीकर वेंट के साथ माइक्रोफोन होल दिया गया है। नीचे की तरफ इसमें चार्जिंग डॉक के पिन्स के साथ हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है। वहीं दाईं तरफ एक क्राउन दिया गया है। इंटरफेस में नैविगेट करने के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है। इसी ओर एक मल्टी-पर्पज बटन भी दिया गया है, जो कि माइक्रोफोन का काम भी करता है।

कमेंट करें
lEx6e