दिल्ली की हवा के जहरीले होते ही शाओमी ने कम की Mi Air Purifier की कीमत

Xiaomi Mi Air Purifier 2 Price Cut in India as Delhi Chokes on Toxic Smog
दिल्ली की हवा के जहरीले होते ही शाओमी ने कम की Mi Air Purifier की कीमत
दिल्ली की हवा के जहरीले होते ही शाओमी ने कम की Mi Air Purifier की कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ज्यादा खतरनाक हो जाने तथा "स्मॉग" के लगातार दूसरे दिन छाए रहने से लोग परेशान हैं । ऐसे में शाओमी ने अपने  Air Purifier की कीमत में बड़ी कटौती की है। शाओमी ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपना Mi Air Purifier 2 लॉन्च किया था जो Air Purifier की लिस्ट में शाओमी का अब तक का सबसे नया मॉडल है। इसे लॉन्च करने का उद्देश्य देश में बढ़ रहे प्रदूषण से लोगों को कुछ हद तक राहत देना था। वहीं, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए कंपनी ने अपने purifier की कीमत में कटौती की है।

 

कंपनी ने Air Purifier 2 की कीमत में 1,000 रुपए की कटौती की है, जिसके बाद इसकी कीमत 8,999 रुपए रह जाती है। कम कीमत के साथ यह प्रोडेक्ट फ्लिपकार्ट, अमेजन और Mi.Com पर सेल के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने Mi Air Purifier 2 को 999 रुपए में पेश किया था। वहीं, अगर बात करें Air Purifier बिजनेस की तो एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2010 तक Air Purifier के बाजार में 40 प्रतिशत तक की वृद्धि होगी।

 

शाओमी Mi Air Purifier 2 की बात करें तो इसमें सिलिंड्रिकल आकार का फिल्टर दिया गया है जो कि 360 डिग्री तक फिल्टर करने में सक्षम है। यानि हर डायरेक्शन में आसानी से एयर प्यूरीफायर हो सकती है। वहीं, इसमें एक पीईटी प्री-फिल्टर, एक ईपीए फिल्टर और एक एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर लगा हुआ है। यह आपके कमरे को बेहतर तरीके से फिल्टर करता है। 

Mi Air Purifier 2 एक 21 स्कावायर मीटर के कमरे को केवल 10 मिनट में प्यूरीफायर कर सकता है। यानि केवल 10 मिनट में आप अपने कमरे में शुद्ध हवा का अहसास कर सकते हैं। इसमें डुअल मिक्स्ड बूस्टर फैन के साथ ही एक सिंगल मोटर दी गई है। वहीं, Mi Air Purifier 2 में फिल्टर की तीन लेयर उपलब्ध हैं। जिनमें पीईटी प्री—फिल्टर, ईपीए फिल्टर और एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर शामिल है। एक फिल्टर को 6 महीने तक बेहतर कार्य करता है।

Created On :   9 Nov 2017 6:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story