सैमसंग गैलेक्सी वॉच में जल्द ही ईगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर होगा उपलब्ध

सैमसंग गैलेक्सी वॉच में जल्द ही ईगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर होगा उपलब्ध
Samsung Galaxy Watches to soon alert users of irregular heart rhythms.
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप पर ईगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन (आईएचआरएन) फीचर जल्द ही 13 बाजारों में उपलब्ध होगा।कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि आईएचआरएन फीचर, ऐप के इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) मॉनिटरिंग के साथ मिलकर गैलेक्सी वॉच के यूजर्स को एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) के संकेत देने वाले हार्ट रिदम का पता लगाकर उनके दिल के स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है।

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) द्वारा हाल ही में मंजूरी के बाद, इस नए फीचर को पिछले सप्ताह कोरियाई खाद्य और औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया है।उन्होंने कहा, यह अर्जेटीना, अजरबैजान, कोस्टा रिका, डोमिनिकन गणराज्य, इक्वाडोर, जॉर्जिया, ग्वाटेमाला, हांगकांग, इंडोनेशिया, पनामा, संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ कोरिया और अमेरिका में भी पेश किया जाएगा, जो कुल 13 बाजारों में ले जाएगा।

आईएचआरएन फीचर ऑन-डिमांड ईसीजी ट्रैकिंग के अलावा बैकग्राउंड में र्इेगुलर हार्ट रिदम की निगरानी करता है और यूजर को संदिग्ध एएफआईबी एक्टिविटी के प्रति सचेत करता है।सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में एमएक्सएबिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और डिजिटल हेल्थ टीम के प्रमुख हॉन पाक ने कहा, हृदय रोग दुनिया भर में मृत्यु के प्रमुख कारणों में से एक बना हुआ है, और हम मॉनिटरिंग टूल्स प्रदान करके अपने यूजर्स को उनके हृदय स्वास्थ्य के बारे में सूचित रहने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मौजूदा हार्ट रेट मॉनिटर के साथ, यूजर्स अपने कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ के बारे में गहरी समझ प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने कहा, र्इेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन फीचर सबसे पहले इस साल के अंत में आने वाली गैलेक्सी वॉच डिवाइसेज पर नए वन यूआई 5 वॉच के हिस्से के रूप में उपलब्ध होगा और बाद में इसे पिछले एडिशन्स में विस्तारित किया जाएगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story