अपकमिंग फोन: शाओमी ला सकती है दमदार कैमरा वाला फोन 14 अल्ट्रा, मिल सकता है Leica कैमरा सेटअप!

शाओमी ला सकती है दमदार कैमरा वाला फोन 14 अल्ट्रा, मिल सकता है Leica कैमरा सेटअप!
  • शाओमी 14 अल्ट्रा में लीका कैमरा मिल सकता है
  • आगामी स्मार्टफोन की लीक हुई कई अहम जानकारी
  • Xiaomi 14 Ultra में सर्कूलर कैमरा मॉड्यूल मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने दमदार कैमरा वाले हैंडसेट बाजार में उतार रही हैं। नए साल में वीवो और वन प्लस से लेकर सैमसंग तक ने अपने पावरफुल कैमरा क्वालिटी वाले स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किए हैं। वहीं अब इसी कड़ी में चीनी कंपनी शाओमी भी शामिल होने जा रही है। लीक रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी 14 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। जिसमें कंपनी ​लीका सेंसर का यूज करेगी और इसमें सकुर्लर कैमरा सेटअप देगी। हालांकि, कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

लेकिन शाओमी के इस आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेकर कई सारी लीक जानकारी सामने आ चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी 14 सीरीज के तहत सबसे खास 14 अल्ट्रा को बाजार में उतारेगी। इसे टाइटेनियम स्पेशल एडिशन के साथ बाजार में लाया जा सकता है, जिसमें सर्कूलर कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा। बता दें कि, शाओमी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इसे 25 फरवरी 2024 को ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा।

शाओमी 14 सीरीज के लीक और संभावित स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 14 Ultra से जुड़ी एक लीक रिपोर्ट से पता चलता है कि, इसमें सर्कूलर कैमरा मॉड्यूल मिलेगा। हालांकि, इस लीक में कैमरा सेंसर को लेकर Leica-सेंसर की जानकारी दी गई है। इसमें f/1.6 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी, f/1.8 के साथ 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड, 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो और f/3.0 के साथ एक 50 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस शामिल हो सकता है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंटफेस कैमरा दिया जा सकता है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब शाओमी 14 में दिए जाने वाले कैमरे की लीक जानकारी मिली है। इससे पहले Sony Lytia LYT-900 सेंसर और अन्य तीन कैमरों के लिए Sony IMX858 सेंसर का पता चला था।

लीक रिपोर्ट की मानें तो इस फोन में 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट वाली 6.73-इंच AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी, जो 3200x1440 रिजॉल्यूशन देगी। वहीं इसमें 16GB LPDDR5X रैम के साथ बेहतर परफोर्मेंस के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया जा सकता है। फोन में UFS 4.0 512GB स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 5,300mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 90W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ आएगी।

Created On :   17 Feb 2024 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story