बिहार में कोरोना के 16 नए मामले , कुल संक्रमितों की संख्या 239 हुई (लीड-1)

16 new corona cases in Bihar, total of 239 infected (lead-1)
बिहार में कोरोना के 16 नए मामले , कुल संक्रमितों की संख्या 239 हुई (लीड-1)
बिहार में कोरोना के 16 नए मामले , कुल संक्रमितों की संख्या 239 हुई (लीड-1)

पटना, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में शनिवार को (शाम सात बजे तक) कोरोनावायरस से संक्रमित 16 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 239 पहुंच गई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि आज (शनिवार) राज्य में 16 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 239 पहुंच गई है।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा बक्सर के नया भोजपुर इलाके में दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने की बात बताई गई, जिसे बाद में गलत बताया गया और इसे सूची से बाहर कर दिया गया। प्रधान सचिव ने इसे लेकर विभाग की गलती स्वीकार की।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात मुंगेर जिले के नौ लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिससे बिहार में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 223 हो गई थी।

बिहार में अब तक 16 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 45 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित 21 जिलों में सबसे अधिक 62 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि नालंदा में 34 और सीवान में 30 मामले प्रकाश में आए हैं।

इसके अलावा पटना में 28, बक्सर में 24, बेगूसराय में नौ, कैमूर में 13, रोहतास में 9, गया व भागलपुर में पांच-पांच, गोपालगंज व नवादा में तीन-तीन, सारण में 3, बांका, भोजपुर व औरंगाबाद में दो-दो तथा मधेपुरा, पूर्वी चंपारण, अरवल, लखीसराय एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है।

Created On :   25 April 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story