comScore

केरल में कोविड-19 के 5 नए मरीजों की हालत स्थिर : मंत्री

March 08th, 2020 16:01 IST
 केरल में कोविड-19 के 5 नए मरीजों की हालत स्थिर : मंत्री

हाईलाइट

  • केरल में कोविड-19 के 5 नए मरीजों की हालत स्थिर : मंत्री

तिरुवनंतपुरम, 8 मार्च (आईएएनएस)। केरल के पथनामथित्ता जिले से रविवार को कोविड-19 के जो पांच नए मामले सामने आए हैं, उनकी हालत अभी स्थिर है। इन्हें राज्य द्वारा संचालित एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने इसकी जानकारी दी है।

रविवार को स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक करने के बाद, मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि 29 फरवरी को इस परिवार (माता, पिता और बेटा) ने ईटली से यहां अपनी वापसी की थी और प्रशासन को इसकी सूचना न देकर उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव किया।

उन्होंने कहा, फिलहाल, हम इन पांचों मरीजों को पूरी तरह से चिकित्सा देखभाल देने के लिए चिंतित हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस परिवार ने ईटली से अपनी वापसी की है, उनमें एक आदमी (54 वर्षीय), उसकी पत्नी (53 वर्षीय) और उनका बेटा (24 वर्षीय) शामिल हैं।

शैलजा ने कहा, इन्होंने हवाईअड्डे के काउंटर पर इटली में अपनी यात्रा के बारे में नहीं बताया था। पथनामथित्ता में अपने घर पहुंचने के बाद उन्होंने कभी स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क नहीं किया। इसके बजाय वे पास में स्थित अपने रिश्तेदारों के घर चले गए।

उन्होंने आगे कहा, इसके बाद इनके दो रिश्तेदारों को बुखार आया, जिसके चलते वे जिला अस्पताल में गए, जहां उनके संक्रमित होने का पता लगा। इस बारे में जानकारी हासिल करने के लिए अधिकारियों ने ईटली से वापस लौटे परिवार के साथ संपर्क किया। तब तक उनमें भी बुखार आ गया था। परीक्षण के बाद, इन पांचों में कोरोनावायरस से संक्रमित होने का पता लगा।

इनके जिन दो रिश्तेदार कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं, उनमें 65 वर्षीय एक आदमी और 61 वर्षीय उनकी पत्नी हैं।

कमेंट करें
rDe1Q