गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 8 नए मामले, कुल संख्या 167 पहुंची

8 new corona cases in Gautam Buddha Nagar, total reached 167
गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 8 नए मामले, कुल संख्या 167 पहुंची
गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 8 नए मामले, कुल संख्या 167 पहुंची

गौतमबुद्धनगर, 3 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना के संक्रमित मरीजों की बढ़कर कुल 167 हो गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे की तरफ से जारी बयान के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 129 नमूनों की जांच की गई, जिसमें 121 रिपोर्ट नेगेटिव आई, जबकि आठ रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बयान के अनुसार, सात मरीजों को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिसमें दो महिलाओं को, जिनकी उम्र 36 वर्ष और 70 वर्ष है, दिल्ली के मैक्स और एम्स अस्पताल से ठीक करके घर भेजा गया है। इसके अलावा शारदा अस्पताल से दो महिलाओं को छुट्टी दी गई है, जिनकी उम्र 20 साल और 45 साल है। शारदा अस्पताल से तीन पुरुषों को भी छुट्टी दी गई है, जिनकी उम्र 39 साल, 16 साल और 42 साल है।

बयान के अनुसार, जिले में जितने भी क्लस्टर हैं, जहां से कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने की आशंका है, वहां तीन महत्वपूर्ण कदम पहले उठाए जा रहे हैं। इसमें पहला कदम है कि जिन इलाकों को सील किया है, उनमें सख्ती से नियमों का पालन हो, दूसरा जिन इलाकों को सील किया गया है उनके आसपास के एक एक घर को अच्छी तरह से सेनिटाइज कराया जाए और तीसरा हफ्ते में तीन बार सील इलाकों में डॉक्टरों को भेज कर तीन से चार घंटे तक लोगों का चेकअप कराया जाए।

नए मामलों के साथ जिले में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 167 हो गई है। वहीं अब तक 101 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 66 कोरोना संक्रमित मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

-- आईएएनएस

Created On :   3 May 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story