बठिंडा में एम्स की ओपीडी शुरू

AIIMS OPD starts in Bathinda
बठिंडा में एम्स की ओपीडी शुरू
बठिंडा में एम्स की ओपीडी शुरू

बठिंडा, 23 दिसम्बर (आईएएनएस)। पंजाब के बठिंडा शहर में 925 करोड़ रुपये लागत से बन रहे एम्स की ओपीडी सेवा सोमवार से प्रारंभ कर दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स बठिंडा में ओपीडी सेवा का शुभारंभ किया।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के तहत आज मैंने केंद्र की तरफ से पंजाब को एक बड़ी सौगात सौंपी है।

हर्षवर्धन ने कहा कि देश में अब एम्स की संख्या बढ़कर 21 हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह विजन है कि किफायती मूल्य पर अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं देश के सभी नागरिकों को उपलब्ध हो सकें।

बठिंडा एम्स का मेंटर चंडीगढ़ स्टेट पीजीआई हॉस्पिटल है। बठिंडा में बहुप्रतीक्षित एम्स को अगस्त 2016 में कैबिनेट की मंजूरी मिली थी। सवा नौ सौ करोड़ रुपये की लागत से बन रहा यह अस्पताल पंजाब के सबसे बेहतरीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में से एक होगा। सोमवार को यहां 11 प्रकार की ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गईं।

इनमें जनरल मेडिसिन, गायनी, यूरोलॉजी जनरल सर्जरी, शिशु सर्जरी, ऑर्थोपेडिक, ईएनटी, डर्मेटोलॉजी आदि शामिल हैं। इसके अलावा एम्स बठिंडा में अमृत फार्मेसी भी शुरू की गई है।

एम्स बठिंडा के पहले बैच की भी शुरुआत हो चुकी है। इसके अंतर्गत कुल 50 छात्र वर्ष 2019- 20 के लिए दाखिला ले चुके हैं। ये छात्र बाबा फरीदकोट यूनिवर्सिटी से जुड़े हैं।

एम्स बठिंडा में सोमवार को ओपीडी सेवाओं की शुरुआत के अवसर पर पंजाब के चिकित्सा मंत्री ओम प्रकाश सोनी, केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर, पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल भी मौजूद रहे।

-

Created On :   23 Dec 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story